नई किआ सॉनेट के बारे में सब कुछ तो जान लिया, अब देखें कितना माइलेज देगी

Kia India ने नई Sonet Facelift से पर्दा हटा लिया है जो बहुत जल्द लॉन्च होगी। कंपनी ने कार की बुकिंग शुरू कर दी है और अब इसके Mileage की जानकारी भी उजागर कर दी है।

2024 Kia Sonet Facelift Mileage

ये आंकड़ा मैनुअलगियरबॉक्स में इससे भी ज्यादा होने वाला है।

मुख्य बातें
  • नई किआ सॉनेट का माइलेज इतना
  • एक लीटर पेट्रोल में 22 किमी चलेगी
  • बहुत जल्द भारत में लॉन्च होगी कार
2024 Kia Sonet Mileage: किआ इंडिया ने नई सॉनेट फेसलिफ्ट से पर्दा हटाया है और बहुत जल्द इस कार को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले कंपनी ने सॉनेट फेसलिफ्ट के माइलेज की जानकारी उजागर कर दी है। ये कॉम्पैक्ट एसयूवी 22.30 किमी/लीटर तक चलेगी जो इसके 1.5-लीटर डीजल 6-स्पीड आईएमटी का माइलेज है। इसके अलावा अभी कंपनी ने इसी इंजन के साथ कार के मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट के माइलेज की जानकारी नहीं दी है, लेकिन ये आंकड़ा मैनुअलगियरबॉक्स में इससे भी ज्यादा होने वाला है।

बाहर से कितनी बदली

नई किआ सॉनेट के बाहरी हिस्से में मामूली बदलाव किए गए हैं, यहां थोड़ा बड़े साइज का एलईडी हेडलैंप, नए एलईडी डीआरएल, नया अगला बंपर नए फॉगलैंप और नए अलॉय व्हील्स मिले हैं। बाकी ये कॉम्पैक्ट एसयूवी मौजूदा मॉडल जैसी ही है, इसके अलावा यहां कुछ छोटे बदलाव भी दिखाई दिए हैं जो ध्यान देने पर ही नजर आने वाले हैं। कंपनी ने 8 रंगों में नई सॉनेट को पेश किया है एक रंग प्यूटर ऑलिव कलर नया है, ये सेल्टोस के साथ पहले से उपलब्ध है।

फीचर्स के मिला नयापन

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट के फीचर्स में जरूर कुछ दिलचस्प बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी के केबिन में 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल नया लगाया है जो सेल्टोस से लिया गया है। सेंटर में लगा 10.25-इंच टचस्क्रीन सिस्टम पहले वाला ही है, क्लाइमेट कंट्रोल के लिए भी नया छोटा स्क्रीन दिया गया है। केबिन को ताजा फील देने के लिए नई अपहोल्ट्री दी गई है। यहां सबसे दिलचस्प लेवल 1 का एडीएएस है जैसा ह्यून्दे वेन्यू में मिलता है। इससे कई सेफ्टी फीचर्स नई सॉनेट को मिलते हैं।

और क्या-क्या मिला

नई सॉनेट के साथ एडीएएस से मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स में टक्कर की कई वार्निंग और लेन डिपार्चर वार्निंग के अलावा अवॉइडेंस असिस्टेंस और वार्निंग, हाई बीम असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट और कई अन्य शामिल हैं। यहां ग्राहकों को 6 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ईएससी सामान्य तौर पर मिलने वाले फीचर्स हैं। कॉम्पैक्ट एसयूवी के महंगे वेरिएंट्स में कॉर्नरिंग लैंप्स, फोर वे पावर्ड सीट और 360 डिग्री कैमरा के साथ ब्लाइंड व्यू मिरर मिलते हैं।

पहले वाला इंजन मिला

किआ सॉनेट के फेसलिफ्ट मॉडल की तकनीक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके साथ पहले वाला 1.2-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजल मिला है जो 83 एचपी ताकत बनाता है। ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके अलावा 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 एचपी ताकत बनाता है। अंत में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन आता है तो 116 एचपी पावर जनरेट करता है। टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड आईएमटी मिले हैं, वहीं 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सिर्फ डीजल इंजन को मिलाहै।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited