Kia Seltos फेसलिफ्ट के ये 5 फीचर जान हो जाएंगे कार के मुरीद, जल्द होगी लॉन्च

New Kia Seltos: मिड-साइज फेसलिफ्ट किआ सेल्टोस (Facelift Kia Seltos) पहले ही इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च हो चुकी है और इसके भारत में भी आने की उम्मीद है।

Kia Seltos Mid-Cycle Facelift

Kia Seltos फेसलिफ्ट

New Kia Seltos: मिड-साइज फेसलिफ्ट किआ सेल्टोस (Facelift Kia Seltos) पहले ही इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च हो चुकी है और इसके भारत में भी आने की उम्मीद है। अपकमिंग मॉडल को भारत में कैमो के रूम में टेस्टिंग करते हुए भी देखा गया है। स्पाई शॉट्स और अन्य बाजारों से उपलब्ध आधिकारिक जानकारी के आधार पर, हम आपको यहां पांच फीचर के बारे में बता रहे हैं जो किआ सेल्टोस को इस साल मिलने वाले हैं। और यही फीचर इस एक नई एसयूवी खरीदने के लिए इंतजार के लायक बनाते हैं।
किआ मोटर्स अगले हफ्ते भारत में अपनी बेहद लोकप्रिय सेल्टोस एसयूवी के मिड-साइज फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद है कि आगामी मॉडल कई रोमांचक अपडेट लाएगा, जिसमें कॉस्मेटिक, एक नया केबिन और यहां तक कि एक नए इंजन का विकल्प भी शामिल है।

आइए सेल्टोस फेसलिफ्ट में पेश किए जाने वाले शीर्ष पांच नए फीचर्स के बारे में जानें

  1. ADAS सुइट: मॉडर्न सेफ्टी स्टैंडर्ड सेल्टोस फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फंक्शन की पेशकश करने वाली दूसरी एसयूवी बनने के लिए तैयार है। हालांकि यह बाजार के लिए पूरी तरह से नया नहीं है। सेल्टोस के एडीएएस सुइट में प्रभावशाली 16 विशेषताएं होंगी, हालांकि यह टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए हैं।
  2. वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो: एक परेशानी-मुक्त अनुभव, हालांकि पुराने सेल्टोस मॉडल में एक वायरलेस चार्जर की पेशकश की गई थी, लेकिन इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले या एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी फीचर्स की कमी थी। अपकमिंग फेसलिफ्ट के साथ, किआ सेल्टोस के केबिन के भीतर पूरी तरह से वायरलेस अनुभव प्रदान करके इस कमी को पूरा करता है।
  3. ट्विन स्क्रीन कर्व्ड डिस्प्ले: इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल कनेक्टेड 10.25-इंच स्क्रीन के साथ आगामी फेसलिफ़्टेड सेल्टोस के इंटीरियर को महत्वपूर्ण रूप से बदल देगा। पहले हाई-एंड मर्सिडीज मॉडल में देखा गया था, यह फीचर हाल के दिनों में महिंद्रा एक्सयूवी700 और हुंडई वर्ना जैसी किफायती कारों में अधिक लोकप्रिय है। सेल्टोस का नया स्क्रीन कॉन्फ़िगरेशन, जिसे वर्ना के साथ साझा किए जाने की संभावना है, केबिन में एक अपमार्केट और न्यूनतम अनुभव लाएगा, हालांकि यह चुने गए ट्रिम स्तर के आधार पर भिन्न हो सकता है।
  4. पैनोरमिक सनरूफ: एक लंबे समय से सेल्टोस केवल सिंगल-पेन सनरूफ के साथ उपलब्ध था, लेकिन फेसलिफ्ट के साथ, किआ एक पैनोरमिक सनरूफ पेश करके ये इंतजार खत्म करने वाली है। हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हैराइडर और एमजी एस्टोर जैसे कारों मे यह फीचर पहले से ही मिलता है, जो इसे सेल्टोस के लिए जरूरी अपडेट में से एक बनाता है।
  5. डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल: सभी के लिए अधिकतम आराम, कथित तौर पर, सेल्टोस फेसलिफ्ट भारत में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल की पेशकश करने वाली पहली मिड साइज की एसयूवी होगी। यह फीचर अक्सर प्रीमियम कारों में होता है और यह ड्राइवर और सामने वाले यात्री के लिए अलग-अलग तापमान सेटिंग्स को तय करता है। इसके अलावा, किआ ने एचवीएसी पैनल को भी फिर से डिजाइन किया है, जिसमें आसान कंट्रोल के लिए भौतिक बटन शामिल हैं। दूसरी ओर, अधिक किफायती महिंद्रा XUV300 डुअल एरिया जलवायु नियंत्रण से सजी बाजार में सबसे किफायती कार का खिताब रखती है, जो इसे सेल्टोस के लिए एक आकर्षक बनाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited