Mercedes-Benz EQS 580 Electric SUV भारत में लॉन्च, कीमत होश उड़ा देगी

Mercedes-Benz EQS 580 Electric SUV: मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने नई ईक्यूएस 580 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.41 करोड़ रुपये है। कंपनी ने बताया है कि अमेरिका के बाहर पहली बार भारत में सात सीटों वाले इस इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल का उत्पादन शुरू हुआ है।

Mercedes Benz EQS 580 Electric SUV

अमेरिका के बाहर पहली बार भारत में इस 7-Seater Electric SUV का उत्पादन शुरू हुआ है।

मुख्य बातें
  • Mercedes-Benz EQS 580 लॉन्च
  • 1.41 करोड़ रुपये की है इलेक्ट्रिक SUV
  • भारत में ही हो रहा ईक्यूएस का उत्पादन
Mercedes-Benz EQS 580 Electric SUV: लग्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज ने भारत में अपने बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन शृंखला का विस्तार करते हुए सोमवार को स्थानीय स्तर पर निर्मित ईक्यूएस 580 मॉडल को पेश किया। अमेरिका के बाहर पहली बार भारत में सात सीटों वाले इस इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल का उत्पादन शुरू हुआ है। ईक्यूएस 580 4MATIC मॉडल कंपनी का ईक्यूएस सेडान कार के बाद दूसरा वाहन है जिसे मर्सिडीज के पुणे संयंत्र में स्थानीय रूप से बनाया गया है।

अमेरिका के बाहर पहला बाजार भारत

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा, ‘‘यह भारत में हमारी छठी ईवी होगी और भारत में स्थानीय रूप से निर्मित होने वाली दूसरी कार होगी। हमें इस बात पर भी गर्व है कि भारत ईक्यूएस का स्थानीय रूप से निर्माण करने वाला अमेरिका के बाहर पहला बाजार बन गया है।

एक्सशोरूम कीमत 1.41 करोड़ रुपये

संतोष अय्यर ने कहा कि स्थानीय उत्पादन ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत को कम रखने में मदद मिली है। ईक्यूएस एसयूवी 580 4मैटिक की एक्सशोरूम कीमत 1.41 करोड़ रुपये से शुरू होती है। कार विनिर्माता ने भारत में करीब 18 महीने पहले ईक्यूएस सेडान पेश की थी जिसकी वह अब तक 500 से अधिक इकाइयां बेच चुकी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited