Mahindra Thar खरीदने का है प्लान तो बढ़ा लें अपना बजट, कंपनी ने इतनी बढ़ाई कीमत

Mahindra & Mahindra ने ग्राहकों के बीच पॉपुलर Thar SUV की कीमत में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने थार की कीमत 43,500 रुपये तक बढ़ा दी है। इसके अलावा एंट्री लेवल वेरिएंट को 28,000 रुपये महंगा किया गया है।

Mahindra Thar Price Hike

एंट्री लेवल एलएक्स हार्ड टॉप पेट्रोल एटी आरडब्ल्यूडी का दाम 28,001 रुपये बढ़ाया गया है।

मुख्य बातें
  • महिंद्रा थार की कीमत में बढ़ोतरी
  • 43,500 रुपये तक महंगी हुई
  • जल्द आ रही महिंद्रा थार 5-डोर
Mahindra Thar Price Hike: महिंद्रा ने भारत में स्कॉर्पियो एन, एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत बढ़ाने के बाद अब महिंद्रा थार की कीमत में भी इजाफा कर दिया है। कंपनी ने इस ऑफरोड एसयूवी की कीमत 43,500 रुपये तक बढ़ा दी है। थार एएक्स ऑप्शनल हार्ड टॉप डीजल एमटी आरडब्ल्यूडी और एसएक्स हार्ड टॉप डीजल एमटी आरडब्ल्यूडी की कीमत में सबसे बड़ी बढ़ोतरी हुई है। इकसे एंट्री लेवल एलएक्स हार्ड टॉप पेट्रोल एटी आरडब्ल्यूडी का दाम 28,001 रुपये बढ़ाया गया है, वहीं बाकी सारे वेरिएंट्स 16,200 रुपये महंगे कर दिए गए हैं।

इंजन और ट्रांसमिशन की जानकारी

नई महिंद्रा थार 2डब्ल्यूडी के साथ एक्सयूवी300 वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन मिला है जो 117 बीएचपी ताकत बनाता है। कंपनी ने इस मॉडल को सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है, डीजल ऑटोमैटिक थार के महंगे 4बाय4 वेरिएंट में मिलता है। थार 2डब्ल्यूडी के पेट्रोल वेरिएंट में स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिला है जो काफी दमदार है। कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प दिए हैं।

दिखने में कितनी अलग है एसयूवी

लुक्स की बात करें तो 2डब्ल्यूडी और 4डब्ल्यूडी वेरिएंट लगभग एक जैसे दिखते हैं, कमी है तो सिर्फ 4-व्हील ड्राइव बैज की। 2023 महिंद्रा थार को नए रंग - ब्लेजिंग ब्रोन्ज में पेश किया गया है, इसके अलावा इस वेरिएंट को कंपनी ने सिर्फ हार्ड टॉप ऑप्शन में ही पेश किया है। यहां स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर लॉक-अनलॉक जैसे फीचर्स एसयूवी के सेंटर कंसोल पर दिए गए हैं।

इलेक्ट्रिक थार भी है तैयार

महिंद्रा 15 अगस्त 2023 को दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में बिल्कुल नए पिकअप ट्रक से पर्दा हटाने वाली है। संभवतः ये महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पर आधारित होगा। दिलचस्प है कि महिंद्रा की आगामी 5 दरवाजों वाली थार को भी इसी आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इसका पहला टीजर जारी कर दिया है जिसमें नए पिकअप ट्रक की झलक देखने को मिली है। इसके अलावा महिंद्रा और भी कई कॉन्सेप्ट वाहनों से पर्दा इसी तारीख को हटा सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि महिंद्रा के आगामी वाहनों में नई थार इलेक्ट्रिक भी शोकेस की जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited