आनंद महिंद्रा की पुरानी यादें ताजा कर गई ये नई SUV, बोले “ओल्ड इज क्लियरली गोल्ड”

Anand Mahindra ने Twitter पर 2002 की पुरानी फोटो शेयर करते हुए नई जनरेशन Scorpio Classic की ताबड़तोड़ बुकिंग पर खुशी और आश्चर्य दोनों जताया है. उन्होंने ट्वीट में कहा कि पुरानी चीजें असल में खरा सोना होती हैं.

Anand Mahindra Shared 2002 Scorpio Image

महिंद्रा को स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की जोरदार बुकिंग मिल रही है

मुख्य बातें
  • जोरदार फीचर्स से लैस है स्कॉर्पियो क्लासिक
  • 11.99 लाख रुपये शुरुआती एक्सशोरूम कीमत
  • दोनों नई स्कॉर्पियो की जोरदार बुकिंग जारी है
Mahindra Scorpio Classic Bookings: महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की ताबड़तोड़ बुकिंग का सिलसिला उसी समय शुरु हो गया था जब ये लॉन्च हुई थी. सिर्फ और सिर्फ 1 मिनट में 25,000 ग्राहकों ने ये प्रीमियम एसयूवी बुक की थी और 30 मिनट में ये आंकड़ा बढ़कर 1 लाख तक पहुंच गया था. अब भी महिंद्रा को स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की जोरदार बुकिंग मिल रही है जिसे देख आनंद महिंद्रा ने अपने ही तरीके से तारीफ की है. उन्होंने ट्विटर पर ये जानकारी साझा की है जहां स्कॉर्पियो की बढ़ते क्रम में बुकिंग का आंकड़ा सितंबर में सभी कारों से ज्यादा रहा है. इस ट्वीट में उन्होंने 2002 में लॉन्च हुई पहली स्कॉर्पियो की फोटो शेयर की है और लिखा है ओल्ड इज क्लियरली गोल्ड.
आनंद महिंद्रा को याद आए पुराने दिन
आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विट में लिखा, “सितंबर 2022 हमारे लिए काफी अच्छा साबित हुआ है. लेकिन उम्मीदों से इतर जो चौंकाने वाली बात है वो पिछले महीने सभी कारों से ज्यादा महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को मिली अब तक की सबसे ज्यादा इंक्रीमेंटल बुकिंग है. इसे देख मुझे पुराने दिन याद आ गए जब 2002 में पहली बार स्कॉर्पियो को लॉन्च किया गया था. ओल्ड इज क्लियरली गोल्ड.” फिलहाल कंपनी की ओर से बुकिंग के सटीक आंकड़े की जानकारी नहीं मिल पाई है.
कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं
भारतीय मार्केट में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये है जो स्कॉर्पियो एन के मुकाबले करीब 50,000 रुपये कम है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई 2022 स्कॉर्पियो क्लासिक कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ आई है जिनमें ताजा प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, नई ग्रिल के साथ क्रोम फिनिश वाली 6 खड़ी स्लेट्स, नया लोगो, एलईडी डीआरएल, नया अगला बंपर और स्किड प्लेट्स के अलावा खड़े शेप के एलईडी टेललैंप्स, 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स और डुअल टोन क्लैडिंग शामिल हैं.
केबिन में भी बड़े बदलाव
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन में भी कंपनी ने बड़े बदलाव किए हैं जो अब 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ फोन मिररिंग, 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज, डुअल टोन ब्लैक और बेज थीम, वुड ट्रिम्स, अगले और पिछले हिस्से में आर्मरेस्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट और स्टीयरिंग पर दिए गए कंट्रोल्स शामिल हैं.
इंजन और सेफ्टी में भी धाकड़
सुरक्षा की बात करें तो नई स्कॉर्पियो क्लासिक के साथ महिंद्रा ने दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम और डोर लॉक फंक्शन दिए हैं. ये नया मॉडल दो वेरिएंट्स - एस और एस11 में पेश किया गया है जो पांच रंगों - पर्ल व्हाइट, नेपोली ब्लैक, रेड रेज, डीसेट सिल्वर और गैलेक्सी ग्रे उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने नई एसयूवी में 2.2-लीटर चार-सिलेंडर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो 130 बीएचपी ताकत और 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन सिर्फ एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited