महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पर आधारित ये पिकअप ट्रक मचाएगा तहलका, जल्द होगा लॉन्च!

Mahindra Automotive ने कुछ समय पहले ही Scorpio N पर आधारित बिल्कुल नए Pickup Truck का टीजर जारी किया था। अब कंपनी ने भारतीय सड़कों पर इस पिकअप ट्रक की टेस्टिंग शुरू कर दी है जो काफी आकर्षक है।

Mahindra Scorpio N Based Pickup Truck

कंपनी ने कुछ समय पहले इसका टीजर जारी किया था जिसमें नए पिकअप ट्रक की झलक देखने को मिली थी।

मुख्य बातें
  • महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप ट्रक स्पॉट
  • भारत में शुरू हो गई इसकी टेस्टिंग
  • कंपनी जारी कर चुकी इसका टीजर
Mahindra All New Pickup Truck Spotted: महिंद्रा बहुत जल्द टोयोटा हिलक्स की टक्कर में बिल्कुल नया और दमदार पिकअप ट्रक पेश करने वाली है। ये पिकअप नई स्कॉर्पियो एन पर आधारित है। अब इसकी टेस्टिंग शुरू हो गई है और पहली बाद इसे भारतीय सड़कों पर देखा गया है। दिलचस्प है कि महिंद्रा की आगामी 5 दरवाजों वाली थार को भी इसी आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने कुछ समय पहले इसका टीजर जारी किया था जिसमें नए पिकअप ट्रक की झलक देखने को मिली थी। महिंद्रा जल्द इसे भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी

एचटी ऑटो की मानें तो इस पिकअप का कोडनेम जेड121 है जिसे स्टैंडर्ड स्कॉर्पियो एन एसयूवी के मुकाबले लंबा व्हीलबेस दिया गया है। बढ़े हुए व्हीलबेस से इस पिकअप में कार्गो के लिए काफी जगह मिलेगी, इसकी मदद से ज्यादा सामान एसयूवी में लोड हो पाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कॉर्पियो क्लासिक का व्हीलबेस 2,600 मिमी है, ऐसे में नए पिकअप को 3,000 से ज्यादा व्हीलबेस मिल सकता है। कॉन्सेप्ट वाहन इसके प्रोडक्शन मॉडल की परछाई होगा और लॉन्च के समय संभवतः सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ आएगा।

किसी भी सड़क के लिए तैयार!

फिलहाल महिंद्रा ने इस गाड़ी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि ये किसी भी सड़क पर जाने नहीं हिचकिचाएगी। इस वाहन के डिजाइन को डबल कैब बॉडी स्टाइल पर तैयार किया गया है, इसके अलावा अगले हिस्से में दमदार ग्रिल, ऑफरोडिंग के लिए तैयार टायर्स और बड़े साइज के पहिये दिए जाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन मॉडल ग्लोबल मार्केट में 2025 तक लॉन्च किया जाएगा और इसे 2-व्हील ड्राइव के साथ 4-व्हील ड्राइव सिस्टम में भी पेश किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited