5 दरवाजों वाली नई महिंद्रा थार लॉन्च के लिए तैयार, पहाड़ों पर टेस्टिंग करती दिखी

Mahindra & Mahindra लगातार नई Thar 5-Door SUV की टेस्टिंग कर रही है और अब इसे पहाड़ों पर देखा गया है। कंपनी इसके साथ तीन रो सीटिंग व्यवस्था के अलावा लंबा व्हीलबेस और कई नए फीचर्स देने वाली है।

Mahindra Thar 5 Door Spotted Testing Again

अनुमान है कि इसके साथ भी कंपनी रियर-व्हील ड्राइव विकल्प देगी।

मुख्य बातें
  • महिंद्रा थार 5-डोर की टेस्टिंग जारी
  • इस बार पहाड़ों पर नजर आई SUV
  • बहुत जल्द भारत में लॉन्च की जाएगी
Mahindra Thar 5-Door: महिंद्रा एंड महिंद्रा नई थार 5-डोर की लगातार टेस्टिंग कर रही है और फिर से ये एसयूवी पहाड़ों पर नजर आई है। हालिया स्पाय फोटोज में सामने आया है कि नई थार 5-डोर लॉन्च के लिए तैयार है और इसके साथ बड़े साइज का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया जाएगा। भारत में इस नई ऑफरोड एसयूवी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और लॉन्च होते ही ये मारुति सुजुकी जिम्नी और आगामी फोर्स गुरखा 5-डोर से तगड़ा मुकाबला करने वाली है। लंबे व्हीलबेस पर इस नई एसयूवी को तैयार किया जा रहा है जो केबिन में तीसरी पंक्ति के लिए पर्याप्त जगह लेकर आएगी।

5-डोर में भी सस्ता वेरिएंट आएगा!

हाल में नई महिंद्रा थार 5-डोर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और अनुमान है कि इसके साथ भी कंपनी रियर-व्हील ड्राइव विकल्प देगी। ये वेरिएंट थार 5-डोर का सबसे सस्ता मॉडल होगा। रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि नई थार 5-डोर स्कॉर्पियो एन वाले मजबूत प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है। कंपनी आगामी ऑफ-रोडर की लंबाई के हिसाब से इसमें बदलाव करने वाली है। नई एसयूवी के पिछले हिस्से में समान पेंटालिंक सस्पेंशन मिलने वाले हैं। हालांकि स्कॉर्पियो एन के मुकाबले नई महिंद्रा थार साइज में छोटी होगी।

नई थार को मिलेंगे दो इंजन विकल्प

5 दारवाजों वाली नई थार के साथ महिंद्रा दो इंजन विकल्प देगी जिनमें से पहला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा टर्बो डीजल इंजन हैं। ये वही इंजन है जो मौजूदा मॉडल के साथ मिलते हैं, हालांकि 5-डोर थार में ये दोनों इंजन कुछ ज्यादा दमदार हो सकते हैं। यहां 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेंगे। भारत में इसका मुकाबला करने के लिए दो और एसयूवी आ रही हैं जिनमें से 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी लॉन्च हो चुकी है, वहीं 5-डोर फोर्स गुरखा हैं जल्द मार्केट में एंट्री करेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited