Thar: नई थार के बेस वेरिएंट से ही मिलते हैं धाकड़ फीचर्स, यहां चेक कीजिये लिस्ट

महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई थार 5 डोर को भारत में थार रॉक्स के नाम से लॉन्च कर दिया है। लॉन्च होने के बाद से ही यह कार अपने धांसू फीचर्स की बदौलत लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है। कार में ADAS, पावर्ड और वेंटिलेटेड सीट्स, पनारोमिक सनरूफ और ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स ऑफर किये जा रहे हैं। लेकिन कार के बेस मॉडल में कौन से फीचर्स मिलेंगे, आइये जानते हैं।

Thar

नई थार के बेस वेरिएंट से ही मिलते हैं धाकड़ फीचर्स, यहां चेक कीजिये लिस्ट

Mahindra Thar: भारत में ऑफ रोड किंग मानी जाने वाली थार का नया 5 डोर वेरिएंट लॉन्च हो चुका है और इसका नाम थार रॉक्स है। नई महिंद्रा थार में एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स हैं जिसकी वजह से लॉन्च होने के बाद से ही यह कार लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। नई थार में आपको ADAS, पावर्ड और वेंटिलेटेड सीट्स, पनारोमिक सनरूफ, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार को भारत में 12.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। आइये आपको बताते हैं कि नई थार के बेस वेरिएंट में आपको कौन से फीचर्स देखने को मिलते हैं।

नई थार का बेस मॉडल

नई थार के बेस मॉडल की कीमत 12.99 लाख रुपये है और इसे MX1 नाम दिया गया है। बेस वेरिएंट में थार की सिग्नेचर C शेप वाली DRL तो नहीं मिलती लेकिन LED प्रोजेक्टर हेडलैंप जरुर मिलती है। कार के टॉप वेरिएन्ट्स में बंपर सिल्वर कलर का है जबकी बेस वेरिएंट में यह काले रंग का दिया जाता है। कार में 18 इंच के स्टील व्हील्स देखने को मिलते हैं और इनपर कोई व्हील कवर भी नहीं है। पीछे की तरफ LED टेललाइट तो है लेकिन कार में रियर वाइपर और वॉशर नहीं दिया गया है।

इन फीचर्स से लैस है बेस मॉडल

कार में 10.25 इंच की टचस्क्रीन वाला इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम आपको बेस मॉडल में ही मिल जाता है लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि इसमें एंड्राइड ऑटो या एप्पल कारप्ले टेक्नोलॉजी नहीं दी गई है। कार में बेसिक 4 स्पीकर साउंड सिस्टम है जबकि कार के ऊपर वाले मॉडल्स में आपको हर्मन-कार्डन sound सिस्टम ऑफर किया जाता है। इतना ही नहीं, कार के स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल भी दिए गए हैं। कार के इस वेरिएंट में ADAS तो नहीं मिलता लेकिन आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, हिल होल्ड कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल के साथ-साथ 6 एयरबैग्स जरुर दिए गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited