Mahindra Thar का इलेक्ट्रिक वर्जन गर्दा उड़ाने को तैयार, छोटे ट्रैक्टरों के साथ कंपनी ने उठाया पर्दा

Mahindra Thar Electric Version: महिंद्रा के अनुसार इसकी आगामी थार.ई इसके नए प्लेटफॉर्म आईएनजीएलओ-पी1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जो पहले से बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस और बेस्ट ऑफ-रोड कैपेसिटी प्रोवाइड करेगी।

Mahindra Unveils Thar.e

महिंद्रा ने Thar.e से उठाया पर्दा

मुख्य बातें
  • इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी महिंद्रा थार
  • नये प्लेटफॉर्म पर की जाएगी डेवलप
  • महिंद्रा ने पेश किए नये स्मॉल ट्रैक्टर
Mahindra Thar Electric Version: ग्लोबल पिक-अप से पर्दा उठाने के बाद, महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अब केप टाउन में अपने FutureScape इवेंट में Thar.e कॉन्सेप्ट को पेश किया है। ये कंपनी की महिंद्रा थार (Mahindra Thar) का इलेक्ट्रिक वर्जन है।
कंपनी का कहना है कि महिंदा थार.ई को बोर्न इलेक्ट्रिक रेंज के तहत ईवी के रूप में डेवलप किया जाएगा। थार के अलावा स्कॉर्पियो, बोलेरो और एक्सयूवी मॉडल्स के भी इलेक्ट्रिक वेरिएंट पेश किए जाएंगे। महिंद्रा थार.ई के पांच दरवाजों वाले वर्जन में नया महिंद्रा लोगो होगा।

नये प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी थार.ई

महिंद्रा के अनुसार इसकी आगामी थार.ई इसके नए प्लेटफॉर्म आईएनजीएलओ-पी1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जो पहले से बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस और बेस्ट ऑफ-रोड कैपेसिटी प्रोवाइड करेगी। एक्स्ट्रा दरवाजे और बैटरी पैक को एडजस्ट करने के लिए Thar.e का व्हीलबेस 2,775 मिमी - 2,975 मिमी तक होगा।

नई ट्रैक्टर रेंज हुई लॉन्च

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अगले तीन वर्षों में ट्रैक्टर का निर्यात दोगुना करने का लक्ष्य हासिल करने की योजना के तहत मंगलवार को छोटे साइज के ट्रैक्टर की एक नई रेंज भी पेश की। दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर मैन्युफैक्चरर महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पिछले वित्त वर्ष में लगभग 18,000 ट्रैक्टरों का निर्यात किया था।
कंपनी ने कहा कि उसने ट्रैक्टरों के लिए ओजेए प्लेटफॉर्म (OJA Platform) के डेवलपमेंट पर 1,200 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस प्लेटफॉर्म पर 20-70 एचपी क्षमता वाले प्रोडक्ट बनाए जा सकते हैं।

किसानों की जरूरतों को पूरा करने का टार्गेट

कंपनी का लक्ष्य नई रेंज के साथ विशेष रूप से भारत, अमेरिका और आसियान (ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम) क्षेत्र में छोटे पैमाने पर जुताई करने वाले किसानों की जरूरतों को पूरा करना है।
महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (कृषि उपकरण) हेमंत सिक्का ने कहा कि ओजेए ब्रांड बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी बढ़ाने के साथ नए बाजारों में प्रवेश करने में भी मदद करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited