29 अप्रैल को लॉन्च होगी Mahindra की नई SUV, बदले हुए नाम के साथ आ रही कार

Mahindra XUV 3X0 Launch: महिंद्रा अपनी एक्सयूवी3X0 फेसलिफ्ट को बदले हुए नाम के साथ 29 अप्रैल को भारत में लॉन्च करने वाली है। ये कार अब एक्सयूवी 3एक्सओ नाम से भारतीय मार्केट में बेची जाएगी।

Mahindra XUV 3X0 India Launch Date

लॉन्च होते ही ये पैनोरमिक सनरूफ वाली भारत की सबसे सस्ती एसयूवी बन जाएगी।

मुख्य बातें
  • महिंद्रा नए नाम से ला रही SUV
  • 29 अप्रैल को भारत में लॉन्च होगी
  • Mahindra XUV 3X0 होगा नाम
Mahindra XUV 3X0 Launch: महिंद्रा 29 अप्रैल को नई एसयूवी भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है। ये असल में 2024 एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट है जिसका नाम बदलकर महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ रखा गया है। हाल में कंपनी द्वारा जारी किए टीजर में इसके केबिन की झलक भी दिखी है जिसमें साफ हो गया है कि इसके साथ पैनोरमिक सनरूफ मिलेगी। यानी लॉन्च होते ही ये पैनोरमिक सनरूफ वाली भारत की सबसे सस्ती एसयूवी बन जाएगी। यानी महिंद्रा इस नई कार को मुकाबले के हिसाब से बहुत जोरदार और पैसा वसूल बनाने वाली है।

टॉप मॉडल ADAS के साथ आएगा?

महिंद्रा ऑटोमोटिव बहुत जल्द मार्केट में नई एक्सयूवी3X0 एसयूवी लॉन्च करने वाली है जो बड़े बदलावों के साथ पेश की जाएगी। हाल में ये नई फेसलिफ्ट एसयूवी टेस्टिंग के दौरान नजर आई है जिसमें इसकी बहुत सी जानकारी उजागर हो गई है। हाल में दिखा मॉडल नई एक्सयूवी3X0 का मिड वेरिएंट है जिसके साथ एडीएएस नहीं मिला है। कयास लगाए जा रहे हैं कि या तो इसका टॉप मॉडल एडीएएस के साथ आएगा, या अब इसे ये फीचर मिलेगा ही नहीं। कंपनी इसके अलावा लगातार 5 दरवाजों वाली थार की टेस्टिंग भी कर रही है जिसे जल्द देश के मार्केट में लाया जाएगा।

कितनी बदली एक्सयूवी3X0

महिंद्रा की नई एक्सयूवी3X0 दिखने में लगभग मौजूदा मॉडल जैसी ही है, हालांकि इसमें कुछ मामूली बदलाव देखने को मिले हैं। महिंद्रा इस कार के साथ कनेक्टेड एलईडी लाइटबार देने के अलावा कई अन्य बदलाव करने वाली है। कार का पिछला हिस्सा लगभग समान नजर आ रहा है, हालांकि इसकी बॉडी में कुछ बदलाव मिलने की संभावना भी जताई गई है। इन बदलवों में दूसरे डिजाइन की ग्रिल, बोनट और बंपर्स शामिल हैं।

कितना दमदार होगा इंजन

नई महिंद्रा एक्सयूवी3X0 के साथ सी आकार के एलईडी डीआरएल और नई डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी मिल सकते हैं। केबिन पर नजर डालें तो यहां नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नया सेंटर कंट्रोल मिलने की संभावना है। इसके अलावा कार का केबिन भी लगभग मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि महिंद्रा इन नई कार के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन देने वाली है। कुल मिलाकर नई एक्सयूवी3X0 मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी अलग और आधुनिक होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited