Mahindra XUV.e8 टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानें कब होगी लॉन्च, इन धाकड़ फीचर्स से होगी लोडेड

फिलहाल भारत में महिंद्रा की एक ही इलेक्ट्रिक SUV, XUV 400, मौजूद है। लेकिन कंपनी अब अपनी इलेक्ट्रिक कारों की सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिनमें सबसे पहले XUV e.8 को सबसे पहले लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी की इस इलेक्ट्रिक SUV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आइये आपको बताते हैं कि यह कार कब लॉन्च की जाएगी और इस कार में आपको क्या कुछ खास फीचर्स दिए जाएंगे।

Mahindra XUV e8

Mahindra XUV.e8 टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानें कब होगी लॉन्च, इन धाकड़ फीचर्स से होगी लोडेड

Mahindra Cars: महिंद्रा को प्रमुख रूप से SUVs बनाने के लिए जाना जाता है। XUV 3XO से लेकर थार रॉक्स तक, कंपनी के लाइनअप में एक से बढ़कर एक शानदार SUVs मौजूद हैं। लेकिन कंपनी के लाइनअप में फिलहाल इलेक्ट्रिक SUVs की कमी है। महिंद्रा जल्द इस कमी को भी पूरा करने वाली है और अपनी इलेक्ट्रिक कारों की सीरीज को लॉन्च करेगी। इस सीरीज में लॉन्च होने वाली पहली कार XUV e.8 होगी। हाल ही में महिंद्रा XUV e.8 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आइये जानते हैं यह कार कब लॉन्च होगी और इस कार में आपको क्या कुछ खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

XUV 700 का इलेक्ट्रिक वर्जन
पहले भी कई बार महिंद्रा XUV e.8 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। महिंद्रा XUV e.8, कंपनी की पॉपुलर SUV, XUV 700 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगी। कार में आगे की तरफ ट्रायंगल की शेप वाली हेडलैंप देखने को मिलती है साथ ही एक लाइटबार है जो बोनट के जितना ही चौड़ा है। कार के पीछे की तरफ आपको XUV 700 के जैसी ही टेललाइट देखने को मिलती है।

फीचर लोडेड होगा केबिन

महिंद्रा XUV e.8 के कैबिन में आपको टू-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलता है। इतना ही नहीं, कार के कैबिन में तीन बड़ी स्क्रीन्स मौजूद हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इनमें से एक स्क्रीन ड्राइवर डिस्प्ले के लिए, एक का इस्तेमाल इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए और एक स्क्रीन का इस्तेमाल को-पैसेंजर के लिए किया जाएगा। यह एक रियर व्हील ड्राइव कार होगी और कार को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इनमें से स्टैण्डर्ड वेरिएंट 228 हॉर्सपावर और 380nm का टॉर्क जनरेट कर पाएगा जबकि टॉप वेरिएंट 345 हॉर्सपावर तक की ताकत जनरेट कर पाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार को 2025 के शुरुआती महीनों के दौरान 35-40 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited