Maruti Suzuki Alto का बड़ा कारनामा, 45 लाख लोगों की पैसा वसूल फैमिली कार बनी

Maruti Suzuki की Alto लंबे अरसे से ग्राहकों के बीच बहुत पॉपुलर बनी हुई है और अब इस कार ने बिक्री में नया मुकाम हासिल कर लिया है। ऑल्टो ने भारत के 45 लाख परिवारों के गैराज में अपनी जगह बना ली है।

Alto 45 Lakh Sales

यह एक मील का पत्थर है जिसे आज तक कोई अन्य कार ब्रांड हासिल नहीं कर सका है।

मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी ऑल्टो की बिक्री
  • 45 लाख लोगों ने खरीदी ऑल्टो
  • 2000 में पहली बार हुई थी लॉन्च
Maruti Suzuki Alto Sales: भारत की सबसे पसंदीदा कार, मारुति सुजुकी ऑल्टो ने ऑटोमोबाइल उद्योग में एक और ऐतिहासिक मील का पत्थर हासिल कर लिया है। 45 लाख से अधिक गौरवान्वित ग्राहकों के साथ यह भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार बन गई है। ऑल्टो भारत का एक ऐसा प्रतिष्ठित कार ब्रांड है जिसने भारतीय उपभोक्ताओं की तेजी से बदलती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खुद में कई बदलाव किए हैं। ऑल्टो ने इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, ऑटो गियर शिफ्ट (एजीएस) विकल्प, डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), फैक्ट्री फिटेड सीएनजी सिस्टम की उपलब्धता आदि जैसे दमदार फीचर्स के साथ एंट्री हैचबैक सेगमेंट को आम भारतीय ग्राहकों के लिए सुलभ बना दिया है।

अटूट समर्थन और विश्वास का प्रमाण

इस उपलब्धि को हासिल करने पर ग्राहकों का आभार व्यक्त करते हुए, श्री शशांक श्रीवास्तव, सीनियर एक्जिक्यूटिव ऑफीसर, मार्केटिंग एवं सेल्स, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कहा, “बीते 2 दशकों में, ब्रांड ऑल्टो ने हमारे ग्राहकों के साथ एक मजबूत रिश्ता बनाया है। हमें ऑल्टो के बीते दो दशकों के इस बेमिसाल सफर पर बेहद गर्व है। 45 लाख ग्राहकों की उपलब्धि हासिल करना हमारे ग्राहकों द्वारा हमें दिए गए अटूट समर्थन और विश्वास का प्रमाण है। यह एक मील का पत्थर है जिसे आज तक कोई अन्य कार ब्रांड हासिल नहीं कर सका है।''

कारों का भविष्य काफी उज्ज्वल

उन्होंने कहा, "ऑल्टो ने ऑटो उद्योग में लगातार नए मानक स्थापित किए हैं और भारत की पसंदीदा कार के रूप में अपना प्रभुत्व स्थापित किया है! भारत की युवा आबादी की बढ़ती आय को देखते हुए ऑल्टो जैसी लोकप्रिय कारों का भविष्य काफी उज्ज्वल है। हमें विश्वास है कि ब्रांड ऑल्टो अपनी लंबी विरासत और बेमिसाल ग्राहक अनुभव के साथ लाखों परिवारों के बीच आने वाले समय में भी खुशियां बांटता रहेगा।"

'चल पड़ी' से प्रेरित

ऑल-न्यू ऑल्टो K10 बीते दो दशकों से ऑल्टो ग्राहकों के भरोसे की बुनियाद पर तैयार की गई है। आधुनिक पेप्पी स्टाइल, ज्यादा बड़ा इंटीरियर और कंफर्ट के साथ-साथ अपनी बेमिसाल ड्यूरेबिलिटी के दम पर, ऑल्टो ब्रांड युवा ग्राहकों, पहली बार कार खरीदने वालों और अन्य दूसरे खरीदारों के लिए हमेशा से एक पसंदीदा विकल्प बना हुआ है। कहीं भी ले जाने वाली इसकी खूबी, यूनीक डिजाइन, किफायती इंजन, विश्वसनीय पर्फोर्मेंस के साथ ऑल्टो ग्राहकों के बीच भरोसे का प्रतीक बन गई है। यह कार हमारी फिलॉसफी 'चल पड़ी' से प्रेरित है - भारत की यही सोच ऑल्टो में साफ दिखाई देती है।

2000 में लॉन्च किया गया

ऑल्टो को भारतीय बाजार में वर्ष 2000 में लॉन्च किया गया था। ऑल्टो भारतीय बाजार में आते ही छा गई और 2004 तक यह भारत की नंबर 1 बिकने वाली कार बन चुकी थी। आज भी, ऑल-न्यू ऑल्टो K10 अपने अधिक शक्तिशाली नेक्स्ट-जेन K-सीरीज़ 1.0L डुअल जेट, डुअल VVT इंजन के साथ लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है। केवल 4.5 मीटर के टर्निंग रेडियस और स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ यह ड्राइविंग का शानदार अनुभव प्रदान करती है। इन्हीं खूबियों के साथ यह सभी प्रकार के ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited