मारुती सुजुकी डिजायर से लेकर थार 5 डोर तक, जून में लॉन्च हो सकती हैं ये कारें

क्या आप भी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं। जून का महीना भारतीय कार मार्केट के लिए काफी शानदार हो सकता है। जून 2024 में महिंद्रा से लेकर टाटा और किआ तक की कारें भारतीय मार्केट में लॉन्च की जा सकती हैं। ऐसे में आपको इन कारों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर लेनी चाहिए। आइये आपको जून में भारत में लॉन्च होने जा रही इन कारों के बारे में बताते हैं।

Cars Launching In June

मारुती सुजुकी डिजायर से लेकर थार 5 डोर तक, जून में लॉन्च हो सकती हैं ये कारें

Cars Launching In June: भारतीय कार मार्केट दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मार्केट है। साथ ही यह मार्केट काफी तेजी से बड़ी भी हो रही है जिस वजह से ज्यादा से ज्यादा कार कंपनियां इस मार्केट का हिस्सा बन्ना चाहती हैं। अगर आप भी नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित हो सकती है। जून का महीना भारतीय कार मार्केट के लिए काफी शानदार रहने वाला है। जून 2024 में महिंद्रा से लेकर टाटा और किआ की कारें भारत में लॉन्च की जा सकती हैं। SUV से लेकर हैचबैक और इलेक्ट्रिक SUVs भी इस महीने भारत में लॉन्च की जा सकती हैं। आइये आपको इन कारों के बारे में बताते हैं। साथ ही आपको बताते हैं कि इन कारों में आपको कौन से नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

टाटा अल्ट्रोज रेसर

टाटा अल्ट्रोज रेसर में आपको 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो 120 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट करेगा। अल्ट्रोज i-टर्बो के मुकाबले यह इंजन 10 हॉर्सपावर की अधिक ताकत जनरेट करेगा। नई अल्ट्रोज में आपको 10.25 इंच की बड़ी टचस्क्रीन देखने को मिलती है। आपको बता दें कि यह वही टचस्क्रीन है जो आपको टाटा की नै एसयूवी कारों में देखने को मिलती है। इसके साथ ही आपको कार में 360 डिग्री व्यू वाला नया कैमरा, हेड्स अप डिस्प्ले, वॉयस असिस्टेड सनरूफ जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। यह कार जून के शुरुआती दिनों में लॉन्च की जा सकती है। इस कार को पहले मई में लॉन्च किया जाना था लेकिन बाद में कंपनी इसे जून में लॉन्च करने का फैसला किया है।

महिंद्रा 5 डोर थार
हाल ही में नई महिंद्रा थार 5-डोर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और माना जा रहा है कि इस कार में भी कंपनी रियर-व्हील ड्राइव ऑप्शन प्रदान करेगी। ये वेरिएंट थार 5-डोर का सबसे सस्ता मॉडल होगा। रिपोर्ट के अनुसार नई थार 5-डोर, स्कॉर्पियो N के मजबूत प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की जा रही है। 5 दारवाजों वाली नई थार के साथ महिंद्रा दो इंजन विकल्प देगी जिनमें से पहला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा टर्बो डीजल इंजन हैं। ये वही इंजन है जो मौजूदा मॉडल के साथ मिलते हैं, हालांकि 5-डोर थार में ये दोनों इंजन कुछ ज्यादा दमदार हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार को 12-15 जून के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

किआ EV9

भारतीय कार मार्केट में किआ EV9 कंपनी की फ्लैगशिप कार होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में किआ EV9 को रियर व्हील ड्राइव के साथ-साथ 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ भी पेश किया जाएगा। कार की बैटरी क्षमता को लेकर अभी कुछ साफ तो नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि सिंगल चार्ज में यह कार आपको 400 से 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। अन्य फीचर्स के साथ ही किआ EV9 में लेवल 2 ADAS, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रिक सीट, ड्यूल डिजिटल स्क्रीन और पावर टेलगेट जैसे मॉडर्न फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार को जून के शुरुआती हफ्ते में ही लॉन्च किया जा सकता है।

ह्यून्दे टक्सन 2024

यह ह्यून्दे की 5 सीटर मिड-साइज SUV होगी जिसे भारत में 30 लाख की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। दिखने में यह कार काफी खूबसूरत है और कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है। ह्यून्दे टक्सन में आपको कई नए फीचर्स देखने को मिलते हैं और इंटीरियर में आपको नया डैशबोर्ड देखने को मिलता है। साथ ही कार में 12.3 इंच की दो टचस्क्रीन देखने को मिलती हैं जिनमें से एक का इस्तेमाल इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए और दूसरी का इस्तेमाल कार के इन्त्रुमेंट क्लस्टर के रूप में किया जाएगा। कार में 2 लीटर का पेट्रोल और डीजल ऑप्शन देखने को मिल सकता है। पेट्रोल इंजन 154 हॉर्सपावर तो डीजल इंजन 184 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट कर सकता है।

मारुती डिजायर
नई वाली मारुती सुजुकी डिजायर में आपको स्विफ्ट की नई जनरेशन वाला डिजाईन ही देखने को मिल सकता है। कार में आपको नए LED हैडलैंप के साथ-साथ एक नई ग्रिल भी देखने को मिल सकती है। कार में नए एलॉय व्हील्स और LED टेल लाइट्स भी देखने को मिल सकती हैं। कार में ड्यूल टोन कैबिन देखने को मिलता है और नई डिजायर में आपको 9 इंच का टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलता है। इसके साथ ही कार में आपको नया स्टीयरिंग व्हील, बेहतर क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी देखने को मिलता है। कार में पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, हाइट एडजस्टेबल सीट, 6 एयरबैग और 360 डिग्री कैमरा भी देखने को मिल सकता है। इस कार में आपको 1.2 लीटर का Z सीरीज 3 सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है और यह इंजन 82PS की ताकत और 112nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। भारत में इस कार को 7 लाख की शुरुआती कीमत के साथ जून के शुरुआती दिनों में भारत में लॉन्च किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited