टेस्टिंग करती दिखी मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार, दिखने में बहुत जोरदार

मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार से पर्दा हटाया है जिसकी टेस्टिंग अब शुरू कर दी गई है। कंपनी 2025 तक इसे लॉन्च करने का वादा कर चुकी है और काम भी जारी है।

Maruti Suzuki EVX Spotted Testing

कंपनी ने 2025 तक इसे भारत में लॉन्च करने का वादा किया है।

मुख्य बातें
  • पहली मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक कार
  • भारत में शुरू हुई EVS की टेस्टिंग
  • 2025 तक भारत में लॉन्च हो जाएगी
Maruti Suzuki eVX Spotted Testing: मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाया है। अब कंपनी ने भारतीय सड़कों पर इसकी टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। दिखने में ये बेहद खूबसूरत है और इसका लुक सभी को खासा आकर्षित करने वाला है। ईवीएक्स ईवी का हर एंगल से जोरदार है और लंबे समय तक इसके फ्यूचरिस्टिक लुक में बड़े बदलाव की जरूरत नहीं पड़ने वाली है। कंपनी ने 2025 तक इसे भारत में लॉन्च करने का वादा किया है और अब ये गुरुग्राम में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है। कंपनी ने ये जानकारी भी दी है कि भारत से ही इसे निर्यात भी किया जाएगा।

शानदार है एक्सटीरियर और स्टाइल

नई मारुति सुजुकी ईवीएक्स का एक्सटीरियर बेहतरीन है, खासतौर पर इसका अगला हिस्सा। कार का चेहरा दमदार बंपर के साथ आया है और इसकी ग्रिल पर बड़े साइज का सुजुकी लोगो लगाया गया है। अगले हिस्से में एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं और इन्हें जोड़ता एक स्लीक क्रोमबार भी देखने को मिला है। कई हिस्सों में बंटे एलईडी डीआरएल भी दिखने में काफी आकर्षक हैं। बता दें कि पिछली बार मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो में फ्यूचूरो कॉन्सेन्ट कार पेश की थी, हालांकि इसका कोई प्रोडक्शन मॉडल अब तक मार्केट में नहीं आया है।

साइड और रियर प्रोफाइल भी तगड़े

मारुति सुजुकी द्वारा पेश की गई ईवीएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी का साइड प्रोफाइल भी दिखने में तगड़ा है। यहां डायमंड कट मशीन्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो दिखने में जोरदार हैं। कार का पिछला हिस्सा अलग ही लेवल का है और इसे भविष्य में आने वाली इलेक्ट्रिक कारों के हिसाब से तैयार किया गया है। पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं और इन्हें जोड़ता और पूरे पिछले हिस्से को घेरता एलईडी बार भी दिया गया है। बड़े साइज का सुजुकी लोगो और इसके नीचे ईवीएक्स लिखावट पिछले हिस्से को अलग पहचान दे रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited