आ गया मारुती सुजुकी जिम्नी का XL हेरिटेज एडिशन, काफी लिमिटेड है ये वाली कार

मारुती सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। देश के साथ-साथ विदेशों में भी मारुती सुजुकी की कारें देखने को मिलती हैं। अब हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में मारुती सुजुकी जिम्नी का XL हेरिटेज एडिशन लॉन्च किया गया है। आइये जानते हैं कि इस एडिशन में क्या कुछ खास है।

Maruti Suzuki Jimny

आ गया मारुती सुजुकी जिम्नी का XL हेरिटेज एडिशन

Maruti Suzuki Jimny: मारुती सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। हाल ही में कंपनी ने अपनी ऑफ-रोड SUV जिम्नी का XL हेरिटेज एडिशन लॉन्च किया है। कार का यह स्पेशल वेरिएंट ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया गया है और यह मारुती सुजुकी जीमने के 70 और 80 के दशक वाले वेरिएंट को श्रद्धांजलि के रूप में लॉन्च किया गया है। जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया है कि इस वेरिएंट की बस 500 कारें ही तैयार की गई थीं और वह सभी बुक भी हो चुकी हैं। आपको बता दें कि 5 डोर जिम्नी को भारत में बनाया जाता है और फिर इसे ऑस्ट्रेलिया में एक्सपोर्ट किया जाता है।

नए एडिशन में क्या है खास?

मारुती सुजुकी जिम्नी के इस नए एडिशन में ज्यादातर बदलाव बस ग्राफिक और डिजाईन में किये गए हैं। इस नए एडिशन वाले वेरिएंट में आगे और पीछे की तरफ लाल रंग के मडफ्लैप देखने को मिलते हैं और साथ ही जिम्नी हेरिटेज वाली कार्गो ट्रे भी इस नए वेरिएंट के साथ प्रदान की गई है। मारुती सुजुकी जिम्नी को व्हाइट, ब्लुइश ब्लैक पर्ल, जंगल ग्रीन और ग्रेनाईट ग्रे कलर ऑप्शंस में पेश किया जाएगा।

ज्यादा कुछ नहीं बदला

इस स्पेशल वेरिएंट में ज्यादातर चीजें ऑस्ट्रेलिया में मिलने वाली जिम्नी मॉडल की तरह ही हैं। कार में आपको 9 इंच बड़ी स्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम ही देखने को मिलता है। इसके साथ ही कार में आपको ABS, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, और ट्रेक्शन कण्ट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। कार में मिलने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो आपको LED हेडलाइट, 6 एयरबैग और ADAS फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited