सिर्फ 80,000 रुपये देकर घर लाएं नई नवेली Maruti Fronx SUV, इतनी बनेगी EMI

Maruti Suzuki ने नई Fronx SUV भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.46 लाख रुपये है। यहां हम आपको इस कार के Finance से जुड़ी तमाम जानकारी दे रहे हैं। 80,000 रुपये कम से कम देने होंगे।

Maruti Suzuki Fronx Finance, EMI, Down Payment

नई फ्रॉन्क्स को घर लाने के लिए आपके पास सिर्फ 80,000 रुपये होंगे, तो भी ये डील फाइनल हो जाएगी।

मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स ऐसे कराएं फाइनेंस
  • 80,000 रुपये देकर घर ला सकते हैं कार
  • फाइनेंस कराने पर इतनी बनेगी ईएमआई
New Maruti Suzuki Fronx Finance All You Need To Know: मारुति सुजुकी ने हाल में सस्ती और जोरदार लुक वाली नई फ्रॉन्क्स एसयूवी लॉन्च की है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.46 लाख रुपये रखी है जो कम कीमत वाली गाड़ी ढूंढ रहे ग्राहकों के लिए बहुत आकर्षक है। अगर आप भी मारुति की नई फ्रॉन्क्स खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां हम आपको इस कार के डाउन पेमेंट से लेकर ईएमआई और ब्याज दर से जुड़ी तमाम जानकारी दे रहे हैं। बता दें कि नई फ्रॉन्क्स को घर लाने के लिए आपके पास सिर्फ 80,000 रुपये होंगे, तो भी ये डील फाइनल हो जाएगी।
बेस वेरिएंट फाइनेंस का गुणा-भाग
मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स के बेस वेरिएंट सिग्मा की दिल्ली में ऑनरोड कीमत 8.39 लाख रुपये है। नई फ्रॉन्क्स फाइनेंस कराते हैं तो आपको कार की ऑनरोड कीमत का 10 फीसदी, यानी कम से कम 80,000 रुपये डाउन पेमेंट करना होगा। इसके बाद की रकम बैंक फाइनेंस करेगा जिसपर 5 साल के लिए 10 प्रतिशत ब्याज दर वसूल की जाएगी। इस हिसाब से 80 हजार रुपये देने के बाद आपको गाड़ी के लिए हर महीने 16,126 रुपये की ईएमआई अदा करनी होगी।
वेरिएंट के हिसाब से बदलेगी ईएमआई
वेरिएंट और मॉडल के हिसाब से ईएमआई और डाउन पेमेंट दोनों बढ़ते जाएंगे। इसके अलावा अलग-अलग बैंक्स की ब्याज दर भी अलग होती है। कंपनी ने नई फ्रॉन्क्स एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.46 लाख रुपये रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 13.14 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी ने फ्रॉन्क्स एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर को बेहतरीन स्टाइल और डिजाइन में तैयार किया है। मारुति सुजुकी नैक्सा के बैनर तले नई एसयूवी को लॉन्च किया गया है।
किराए पर भी घर ला सकते हैं
मारुति सुजुकी ने नई फ्रॉन्क्स एसयूवी के लिए सब्सक्रिप्शन विकल्प भी मुहैया कराया है। मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के जरिए ग्राहक बिना एसयूवी को खरीदे मासिक किराए पर घर ला सकते हैं। नई फ्रॉन्क्स एसयूवी के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान 17,378 रुपये मासिक से शुरू होता है जिसमें सभी टैक्स और सर्विस चार्जेस शामिल हैं। इनमें वाहन की कीमत, रजिस्ट्रेशन, मेंटेनेंस, इंश्योरेंस और रोड साइड असिस्टेंस सब शामिल है, आपको बस हर महीने इसका किराया देकर कार इस्तेमाल करते रहना होगा।
बलेनो हैचबैक पर आधारित
मारुति सुजुकी की नई फ्रॉन्क्स एसयूवी भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट हो चुकी है और अब इसका लॉन्च बहुत नजदीक आ चुका है। कंपनी आने वाले कुछ ही दिनों में नई कार की बिक्री शुरू करेगी। इसे देखते ही आपको मालूम हो जाता है कि ये एसयूवी बलेनो पर आधारित है। फ्रॉन्क्स के अगले और पिछले हिस्से में एलईडी हेडलैंप्स और टेललैंप्स दिए गए हैं, वहीं क्रिस्टल ब्लॉक पैटर्न के एलईडी डीआरएल काफी आकर्षक लगते हैं। इसके अलावा नेक्सवेव ग्रिल, झुकती हुई छत और पूरी तरह एलईडी कनेक्टेड आरसीएल दिए गए हैं।
जानदार फीचर्स से लैस एसयूवी
मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स के केबिन में कनेक्टेड कार तकनीक, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर, 9-इंच एचडी स्मार्टप्ले प्रोप्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिए गए हैं। सेफ्टी की बात करें तो यहां 6 एयरबैग्स, 3 पॉइंट ईएलआर सीटबेल्ट, ईएसपी के साथ हिल होल्ड असिस्ट, रोल ओवर मिटिगेशन, एबीएस के साथ ईबीडी और ब्रेक असिस्ट के अलावा आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं।
कितना दमदार है एसयूवी का इंजन
हुड के अंदर झांकें तो मारुति सुजुकी ने नई फ्रॉन्क्स के साथ दो इंजन विकल्प दिए हैं। इनमें से पहला इंजन 1.0-लीटर के-सीरीज टर्बो बूस्टरजेट है जो स्मार्ट हाइब्र्रिड तकनीक के साथ आता है। मारुति सुजुकी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांशमिन के साथ पैडल शिफ्टर्स से लैस किया है। दूसरे नंबर पर 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट डुअल वीवीट इंजन आता है जो आइडल स्टार्ट स्टॉप तकनीक के साथ आता है। कंपनी ने कार के इस आधुनिक इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और एजीएस ट्रांसमिशन के साथ आता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited