देश की सबसे सस्ती कार अब मिलेगी और भी किफायती, ऑल्टो के10 पर मिले जोरदार ऑफर्स

मारुति सुजुकी ने त्योहारों के सीजन में ग्राहकों को और भी ज्यादा खुशियां देने के लिए अपनी सबसे सस्ती हैचबैक ऑल्टो के10 और ऑल्टो 800 पर दमदार डिस्काउंट दिए हैं. बता दें कि कंपनी ने ये ऑफर नई नवेली कार पर दिए हैं.

देश की सबसे सस्ती कार अब मिलेगी और भी किफायती, ऑल्टो के10 पर मिले जोरदार ऑफर्स
मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 पर ऑफर्स
  • देश की सबसे सस्ती कार हुई किफायती
  • नई जनरेशन ऑल्टो पर मिला डिस्काउंट
Maruti Suzuki Alto K10 Offers: मारुति सुजुकी ने कुछ समय पहले ही भारत की सबसे सस्ती हैचबैक ऑल्टो के10 लॉन्च की है. अब त्योहारों के सीजन में ग्राहकों को और भी ज्यादा खुश करने के लिए कंपनी ने इस सबसे सस्ती हैचबैक पर तगड़ा डिस्काउंट दिया है. मारुति सुजुकी ने नई ऑल्टो के10 पर ग्राहकों को 25,000 रुपये का डिस्काउंट और ऑल्टो 800 पर 29,000 रुपये का डिस्काउंट दिया है. भारत में किफायती कार खरीदने वालों के लिए जहां ये बड़ी खबर है, वहीं दिलचस्प है कि मारुति ने नई नवेली ऑल्टो पर डिस्काउंट देकर ग्राहकों को चौंका दिया है.
कितनी है नई ऑल्टो की कीमत
मारुति सुजुकी ने 18 अगस्त को ही तीसरी जनरेशन ऑल्टो के10 भारत में लॉन्च की है जिसे पहली बार 2011 में पेश किया गया था. नई ऑल्टो के10 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 5.84 लाख रुपये तक जाती है. इसके अलावा ऑल्टो 800 की एक्सशोरूम कीमत 3.39 लाख रुपये रखी गई है.
नई ऑल्टो के10 में क्या-क्या बदला
पांचवीं पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित नई ऑल्टो के10 को पूरी तरह बदली हुई ब्लैक मेश ग्रिल दी गई है. हालांकि इसका आकार पुराने मॉडल जैसा ही लगता है. यहां हेडलैंप्स, अगले बंपर और बोनट में भी बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. कार का साइड प्रोफाइल भी पहले से अलग हैं और बहुत कुछ मारुति सुजुकी सेलेरियो जैसा नजर आता है. नई ऑल्टो के10 के साथ ग्राहकों को इंपेक्टो और ग्लिंटो नाम के दो कस्टमाइजेशन पैकेज भी मिल रहे हैं. ये नई हैचबैक 6 रंगों में उपलब्ध कराई गई है और इसके साथ कंपनी ने 13-इंच के व्हील्स दिए हैं.
1 लीटर पेट्रोल में करीब 25 किमी माइलेज
नई जनरेशन ऑल्टो के केबिन में भी बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऐप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो मुख्य हैं. इसके अलावा रिमोट की ऐक्सेस, इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल ओआरवीएम और स्टीयरिंग पर कंट्रोल भी कार को मिले हैं. नई ऑल्टो के10 को 1.0-लीटर के-सीरीज डुअल-जेट डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है जो एएसजी यानी ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन से लैस है. ये कार 1 लीटर पेट्रोल में 24.90 किमी तक चलाई जा सकती है. सुरक्षा के लिहाज से यहां एबीएस के साथ ईबीडी, आगे दो एयरबैग्स और स्पीड सेंसिंग डोर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited