नई मारुती स्विफ्ट ने आते ही मचा दिया धमाल, 8 दिनों में ही बुकिंग पहुंची 10,000 पार

मारुती सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। हाल ही में मारुती सुजुकी ने अपनी हैचबैक स्विफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है। मारुती सुजुकी स्विफ्ट भारत की सबसे पसंदीदा हैचबैक कारों में से एक है। इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि बुकिंग खुले हुए सिर्फ 8 ही दिन हुए और स्विफ्ट 2024 ने 10,000 का आंकड़ा पार कर लिया है।

Maruti Suzuki Swift

मारुती सुजुकी स्विफ्ट 2024

Maruti Suzuki Swift 2024: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने हाल ही में अपनी पसंदीदा हैचबैक स्विफ्ट की नई जनरेशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मारुती स्विफ्ट को साल 2005 में भारतीय कार मार्केट में उतारा था और तभी से यह हैचबैक लोगों की पसंदीदा हैचबैक कारों में से एक है। स्विफ्ट की नई जनरेशन को कंपनी ने एडवांस्ड फीचर्स भी प्रदान किये हैं और इसे काफी नया डिजाईन भी मिला है। मारुती स्विफ्ट की पसंद का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बुकिंग शुरू होने के सिर्फ 8 दिनों के भीतर ही कार ने 10,000 का आंकड़ा पार कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है।

कीमत और इंजन

नई स्विफ्ट की शुरुआती कीमत 6.5 लाख रुपये है और कार के टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपको 9.64 लाख रुपये खर्च करने होंगे। नई स्विफ्ट में आपको 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन मिलता है जो 82 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गेयरबॉक्स दिया गया है। मैन्युअल के साथ ही कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट भी मौजूद हैं और यह कार जबरदस्त माइलेज भी देती है। कार का मैन्युअल वेरिएंट 24.80 किलोमीटर की शानदार माइलेज प्रदान करता है।

मारुती स्विफ्ट से जुड़ी अन्य जरूरी बातें

मारुती सुजुकी स्विफ्ट में आपको नया डिजाईन भी देखने को मिलता है। कार के रियर व्यू मिरर पर आपको बुमरेंग के आकार वाले इन्डिकेटर भी देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने स्विफ्ट को नया इंटीरियर भी दिया है और अब यह बहुत हद तक बलेनो और फ्रोंक्स के इंटीरियर जैसा है। कार में आपको 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलता है। अन्य फीचर्स के साथ ही कार में आपको ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited