Maruti Swift 2024 Vs Maruti Baleno: स्विफ्ट 2024 बनाम मारुति बलेनो, किस कार में मिलते हैं कौन से खास फीचर्स

मारुती सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। कंपनी ने हाल ही में अपनी पॉपुलर हैचबैक स्विफ्ट के नए एडिशन को भारत में लॉन्च किया था। दूसरी तरफ कंपनी की बेस्टसेलिंग कार बलेनो है। यह कार भी एक हैचबैक है और भारत में इस कार को काफी पसंद किया जाता है। आइये जानते हैं इन दोनों कारों में आपको क्या कुछ खास देखने को मिलता है।

Maruti Swift 2024 Vs Maruti Baleno

स्विफ्ट 2024 बनाम मारुति बलेनो, किस कार में मिलते हैं कौन से खास फीचर्स

Maruti Swift 2024 Vs Maruti Baleno: मारुती सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। देश में मारुती सजुकी की कारों को काफी पसंद किया जाता है और कंपनी की हैचबैक कारें बिक्री के मामले में देश में काफी आगे भी रहती हैं। कुछ समय पहले ही कंपनी ने स्विफ्ट की नई जनरेशन को भारत में लॉन्च किया था। साथ ही मार्केट में कंपनी की बलेनो हैचबैक पहले से मौजूद है और देश में इस कार को काफी पसंद भी किया जाता है। मारुती सुजुकी स्विफ्ट 2024 की शुरुआती कीमत 6.46 लाख रुपये है जानकी बलेनो की शुरुआती कीमत 6.66 लाख रुपये है। ऐसे में कस्टमर्स के सामने सवाल है कि वह कौन सी कार चुनें। आज हम आपको दोनों ही कारों में मिलने वाले विशेष फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

मारुती सुजुकी स्विफ्ट 2024
इस कार में 3 सिलेंडर वाला 1197cc का इंजन मिलता है जो 81.58PS की पावर जनरेट करता है। यह इंजन आपको 24.8 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज देता है। स्विफ्ट 2024 में आपको 265 लीटर का बूटस्पेस मिलता है। साथ ही कैबिन में पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, पीछे की तरफ डिफॉग्गर और इलेक्ट्रिक बूट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। कार में आपको हेलोजन प्रोजेक्टर हेडलाइट सेटअप देखने को मिलता है। कार में आगे की तरफ डिस्क और पीछे के पहियों में ड्रम ब्रेक्स देखने को मिलते हैं। कार के व्हील का साइज 14 इंच है और गेयर शिफ्ट इंडिकेटर, टैकोमीटर से लैस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है। कार में आपको 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलता है।

मारुती सुजुकी बलेनो

इस कार में आपको 1197cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन मिलता है जो 89.7 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट करता है। यह इंजन आपको 22.35 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है। इस कार में आपको 318 लीटर का बूटस्पेस मिलता है। कार के इंटीरियर में आपको रियर डिफॉग्गर, इलेक्ट्रिक टेलगेट और प्रोजेक्टर हेडलैंप सेटअप भी देखने को मिलता है। इस कार में भी आगे की तरफ डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। हालांकि बलेनो में आपको 15 इंच के पहिये देखने को मिलते हैं। कार में आपको डिजिटल फ्यूल लेवल इंडिकेटर, गेयर शिफ्ट इंडिकेटर और डिजिटल ओडोमीटर भी देखने को मिलता है। इस कार में भी 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। इस कार में भी पावर स्टीयरिंग के साथ-साथ एडजस्टेबल स्टीयरिंग का ऑप्शन मिलता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited