Maruti Suzuki ने हटाया नई किफायती कार से पर्दा, कम दाम में पूरा होगा SUV का सपना!

बिक्री के मामले में देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी ने लिमिटेड एडिशन एस-प्रेसो एक्स्ट्रा से पर्दा हटाया लिया है. इस स्पेशल एडिशन को इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलावों के साथ मार्केट में पेश किया गया है.

Maruti Suzuki S-Presso Xtra

कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑटो एक्सपो 2023 में इस स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया जाएगा.

मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक्स्ट्रा
  • भारत में जल्द लॉन्च होगी कार
  • फिलहाल कीमत का ऐलान नहीं
Maruti Suzuki S-Presso Xtra: भारतीय मार्केट में मारुति सुजुकी कारों को बेहद पसंद किया जाता है और इसकी वजह कम कीमत में मिलने वाले पैसा वसूल फीचर्स हैं. ऐसी ही एक नई कार कंपनी ने पेश की है जो मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का लिमिटेड एडिशन वर्जन है. एस-प्रेसो एक्स्ट्रा नाम से मार्केट में आई नई एसयूवी लुक वाली कार की कीमत फिलहाल कंपनी ने उजागर नहीं की है, हालांकि आने वाले कुछ ही दिनों में इसकी बिक्री देश में शुरू कर दी जाएगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑटो एक्सपो 2023 में इस स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया जाएगा.
कितना स्पेशल है लिमिटेड एडिशन
एक्सटीरियर यानी बाहरी हिस्से में कार को कई बदलाव दिए गए हैं जिनमें अगले हिस्से की स्किड प्लेट, डोर क्लैडिंग, अगले हिस्से की अपर ग्रिल और व्हील आर्च क्लैडिंग शामिल हैं. हमारा मानना है कि मारुति सुजुकी लिमिटेड एडिशन एस-प्रेसो एक्स्ट्रा को सभी रंगों में उपलब्ध कराएगी. केबिन पर नजर डालें तो यहां पूरी तरह काला इंटीरियर दिया गया है, सीट पर नई अपहोल्स्ट्री के साथ पाइपिंग और स्टिंचिंग के अलावा लाल एक्सेंट दिए गए हैं.
इंजन में नहीं हुआ कोई बदलाव
मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो एक्स्ट्रा के इंटीरियर में डोर पैड्स, एसी वेंट्स, सेंटर कंसोल और नए फ्लोर मैट्स पर लाल फिनिशिंग दी है. कंपनी ने लिमिटेड एडिशन वर्जन में कोई तकनीक बदलाव नहीं किया है और यहां स्टैंडर्ड मॉडल वाला 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर, के10सी पेट्रोल इंजन मिला है. ये इंजन 66 बीएचपी ताकत और 89 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प ग्राहकों को मिल रहे हैं.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited