Mercedes की इलेक्ट्रिक कारों में मिल रही चीन की बैटरी, डीलर्स को दी गई खास ट्रेनिंग

Mercedes EV CATL Battery: मर्सिडीज-बेंज कोरिया की आधिकारिक डीलर ट्रेनिंग सामग्री 2023 ईक्यू सेल्स प्लेबुक में डीलरों को निर्देश दिया गया था कि वे ग्राहकों के सवालों का जवाब देते समय सीएटीएल को ईवी बैटरी सेल निर्माता के रूप में बताएं। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सीएटीएल ईवी बैटरी बिक्री में वैश्विक अग्रणी है।

Mercedes Benz Electric Car Battery EATL

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सीएटीएल ईवी बैटरी बिक्री में वैश्विक अग्रणी है।

मुख्य बातें
  • मर्सिडीज में मिल रही चीन की बैटरी
  • एक सिर्फ सीएटीएल की बैटरी मिलेगी
  • कंपनी दे रही डीलर्स को इसकी ट्रेनिंग
Mercedes EV CATL Battery: दक्षिण कोरिया में मर्सिडीज-बेंज कार डीलरों को कंपनी की स्थानीय इकाई द्वारा प्रशिक्षित किया गया। कंपनी की स्थानीय इकाई ने डीलरों को ग्राहकों को यह बताने की ट्रेनिंग दी है कि मर्सिडीज-बेंज अपने इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल में सीएटीएल द्वारा निर्मित बैटरी सेल का उपयोग करता है। मर्सिडीज-बेंज कोरिया की आधिकारिक डीलर ट्रेनिंग सामग्री 2023 ईक्यू सेल्स प्लेबुक में डीलरों को निर्देश दिया गया था कि वे ग्राहकों के सवालों का जवाब देते समय सीएटीएल को ईवी बैटरी सेल निर्माता के रूप में बताएं। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सीएटीएल ईवी बैटरी बिक्री में वैश्विक अग्रणी है।

100 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त

ऑटो इंडस्ट्री में ईवी बैटरी सेल आपूर्तिकर्ताओं का विषय करीब से देखा जाने वाला रहा है। अगस्त में सोल के पश्चिम में इंचियोन में एक मर्सिडीज-बेंज ईवी में भीषण आग लग गई थी, जिसके कारण 100 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इसमें एक भूमिगत अपार्टमेंट पार्किंग गैराज भी नष्ट हो गया था। कई लोगों को यह जानकर आश्चर्य हुआ कि आग लगने वाली ईवी में इस्तेमाल बैटरी फरासिस एनर्जी की थी। फरासिस एनर्जी एक चीनी कंपनी है तथा विश्व स्तर पर 10वें स्थान पर है। प्रशिक्षण सामग्री में चीन निर्मित बैटरियों की सुरक्षा के बारे में ग्राहकों की चिंता को दूरने के लिए परामर्श भी शामिल थे।

सीएटीएल भी एक चीनी कंपनी

ट्रेनिंग के दौरान उदाहरण देते हुए कहा गया, "सीएटीएल भी एक चीनी कंपनी है, लेकिन वैश्विक बैटरी उद्योग में इसके पास सबसे उन्नत तकनीक है।" इसमें आगे कहा गया है कि केवल पतली बैटरी सेल सीएटीएल द्वारा आपूर्ति की जाती हैं, जबकि तैयार बैटरी का उत्पादन जर्मनी में मर्सिडीज-बेंज मुख्यालय में किया जाता है।" पूरे ट्रेनिंग मॉड्यूल में कंपनी ने बैटरी सेल आपूर्तिकर्ता के रूप में केवल सीएटीएल का जिक्र किया है। आधिकारिक मर्सिडीज-बेंज वेबसाइट के अनुसार, कंपनी कुल आठ यात्री ईवी मॉडल बेचती है। आग की घटना के बाद से, कंपनी ने खुलासा किया है कि ईक्यूई और ईक्यूएस मॉडल के कुछ ट्रिम्स में फरासिस एनर्जी की बैटरी का उपयोग किया जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited