9 जनवरी को लॉन्च होने वाली है सबसे सस्ती Mahindra Thar, इसे देख बेच देंगे पुरानी कार

Mahindra Automotive बहुत जल्द यानी 9 जनवरी 2023 को सबसे सस्ती Thar ऑफ-रोडर लॉन्च करने वाली है. नई थार को कंपनी ने 4WD के बदले सिर्फ Rear Wheel Drive विकल्प दिया है और यही वजह है कि इसकी कीमत कम हो गई है.

Mahindra Thar RWD

महिंद्रा थार का सबसे सस्ता मॉडल भारत में 9 जनवरी 2023 को लॉन्च किया जाने वाला है.

मुख्य बातें
  • 9 जनवरी को लॉन्च होगी नई थार
  • 2-व्हील ड्राइव सिस्टम में आ रही
  • अबतक की सबसे सस्ती महिंद्रा थार
Mahindra Thar 2WD: भारत में ग्राहकों को महिंद्रा थार खूब पसंद आती है और भले ही बजट ना हो, लेकिन इसे खरीदने का सपना लगभग सभी सजाते हैं. दिखने में कहें या परफॉर्मेंस में, सभी मायनों में महिंद्रा थार एक जोरदार गाड़ी है और यही वजह है कि आज भी इसकी बुकिंग के बाद ग्राहकों को लंबा वेटिंग पीरियड काटना पड़ रहा है. अब महिंद्रा थार का सबसे सस्ता मॉडल भारत में 9 जनवरी 2023 को लॉन्च किया जाने वाला है. 4डब्ल्यूडी से अलग नए मॉडल को टू-व्हील ड्राइव विकल्प में पेश किया जाने वाला है जिसका ब्रोशर भी हाल में लीक हुआ है.
कितना अलग होगा एंट्री लेवल मॉडल
स्पाय शॉट्स में दिख रहा है कि नई महिंद्रा थार में अब 4-व्हील ड्राइवर लीवर नहीं मिला है और एसयूवी के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. केबिन में जहां 4-व्हील ड्राइव लीवर मिलता है, वहीं अब कंपनी ने कुछ सामान रखने के लिए जगह मुहैया कराई है. स्टैंडर्ड मॉडल में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन मिलते हैं, वहीं इसकी कीमत कम करने के लिए महिंद्रा थार एंट्री लेवल के साथ 1.5-लीटर डीजन इंजन दे सकती है. इसके अलाव इसी क्षमता वाला पेट्रोल इंजन भी एसयूवी को मिल सकता है.
कितनी है थार की मौजूदा कीमत
फिलहाल मार्केट में मौजूद महिंद्रा थार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 13.59 लाख रुपये है जो 16.29 लाख रुपये तक जाती है. अब कंपनी जल्द भारत में थार का सबसे सस्ता मॉडल लॉन्च कर सकती है जिसकी कीमत मौजूदा बेस वेरिएंट के मुकाबले कम होगी. बता दें कि बहुत जल्द महिंद्रा 5 दरवाजों वाली थार लॉन्च करने वाली है जिसे संभावित रूप से ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस और लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा मारुति सुजुकी भी जिम्नी भारत में लॉन्च करने वाली है जिसका 5 दरवाजों वाला मॉडल देश में पेश किया जाएगा.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited