आनंद महिंद्रा की ये बातें बदल देंगी आपकी जिंदगी, उनकी बात ही निराली है

Mahindra & Mahindra के चेयरमैन Anand Mahindra भारत की पूरी जनता के दिलों पर राज करते हैं। यहां हम आपको उनके कुछ मोटिवेशनल कोट्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपनी जिंदगी में सफलता का रास्ता चुन सकते हैं।

Anand Mahindra Motivational Quotes

आनंद महिंद्रा की सादगी और जीवन को लेकर उनका रुख उन्हें प्रेरणा का स्त्रोत बनाते हैं।

मुख्य बातें
  • आनंद महिंद्रा के मोटिवेशन कोट्स
  • सफल बनने के लिए ये फॉलो करें
  • अपनी सादगी के लिए भी मशहूर
Anand Mahindra Motivational Quotes And Interesting Facts About Him: आनंद महिंद्रा देश और दुनिया के जाने-माने बिजनेसमैन हैं और लगातार वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी बातों से सुर्खियां बटोरते रहते हैं। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अपने ट्विटर अकाउंट को लेकर भी बहुत पॉपुलर हैं और लाखों लोगों को वो यहां प्रेरणा देते हैं। आनंद महिंद्रा की सादगी और जीवन को लेकर उनका रुख उन्हें प्रेरणा का स्त्रोत बनाते हैं। आज हम उनकी कही कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपनी जिंदगी सुधार सकते हैं और इन्हीं के जैसे सक्सेसफुल बन सकते हैं।
दशकों से रह रहे एक ही घर में
आनंद महिंद्रा अरबपति होने के बावजूद सालों से एक ही घर में रह रहे हैं, हालांकि वो एक रिसॉर्ट है जो मुंबई के नेपियन सी रोड पर स्थित है। यही बंगला उनके दादा और महिंद्रा एंड महिंद्रा के फाउंडर केसी महिंद्रा ने दशकों पहले किराए पर लिया था। तब आनंद महिंद्रा पैदा भी नहीं हुए थे।
चलाते हैं साधारण कारें
आनंद महिंद्रा चाहें तो दुनिया भर की तमाम लग्जरी कारें अपने गैराज में शामिल कर सकते हैं, लेकिन वो साधारण कारों से चलते हैं। ये महिंद्रा की कारें ही चलाते हैं और फिलहाल वो कंपनी की हालिया लॉन्च महिंद्रा स्कॉर्पियो एन और अल्तुरस जी4 जैसी एसयूवी चलाते हैं।
आनंद महिंद्रा नहीं पहनते घड़ी!
इतना व्यस्त इंसान, वो भी अरबपति अगर घड़ी ना पहने तो अचरत होता है। वो चाहें तो डायमंड से जड़ी राडो पहनें, लेकिन आनंद महिंद्रा घड़ी नहीं पहनते। इसके अलावा सूट-बूट से इतर वो ज्यादातर समय फॉर्मल की जगह कैजुअल कपड़े पहनना पसंद करते हैं। अगस्त 2018 में उन्होंगे घड़ी ना पहनने का ऐलान किया था।
घर में लुंगी पहनते हैं आनंद महिंद्रा
आनंद महिंद्रा स्वीकार किया है कि घर में वो महंगे नाइटवेयर या आरामदायक कपड़ों की जगह लुंगी पहनते हैं, इसे पूरे भारत का सबसे आरामदायक अटायर कहा जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने ये भी माना कि कोविड-19 में लॉकडाउन के दौरान उन्होंने वीडियो कॉल मीटिंग के दौरान भी लुंगी पहनी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited