भारत में वापसी करने वाली है फोर्ड एंडेवर! एवरेस्ट नाम से देगी फॉर्च्यूनर को टेंशन

Ford Endeavour Comeback In India: फोर्ड ने करीब 3 साल पहले भारत में काम बंद कर दिया है। हालांकि अब फोर्ड ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से वार्तालाप के बाद राज्य सरकार को लेटर ऑफ इंटेंट भेजा है। पहले जानकारी मिली थी कि कंपनी फिलहाल सिर्फ निर्यात के उद्देश्य से उत्पादन प्लांट खोलने वाली है।

Ford Endeavour To Make Comeback In India

रिपोर्ट्स में सामने आया है कि फोर्ड एंडेवर को एवरेस्ट के नाम से भारत में लॉन्च किया जाने वाला है।

मुख्य बातें
  • Ford की भारत में होने वाली है वापसी
  • एवरेस्ट नाम से लौटने वाली है एंडेवर
  • फॉर्च्यूनर की टेंशन बढ़ाएगी ये SUV
Ford Endeavour Comeback In India: फोर्ड मोटर कंपनी ने तमिलनाडु में प्रोडक्शन प्लांट खोलने की घोषणा के साथ भारतीय मार्केट में अपनी वापसी की पुष्टि कर दी है। इस कंपनी ने करीब 3 साल पहले भारत में काम बंद कर दिया है। हालांकि अब फोर्ड ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से वार्तालाप के बाद राज्य सरकार को लेटर ऑफ इंटेंट भेजा है। पहले जानकारी मिली थी कि कंपनी फिलहाल सिर्फ निर्यात के उद्देश्य से उत्पादन प्लांट खोलने वाली है। अब रिपोर्ट्स में सामने आया है कि फोर्ड एंडेवर को एवरेस्ट के नाम से भारत में लॉन्च किया जाने वाला है।

भारत में करेगी वापसी!

फोर्ड ने 2021 में घरेलू उत्पादन रोक कर दिया था, इसके बाद 2022 में कंपनी ने भारत से गाड़ियों का निर्यात भी बंद कर दिया था। फोर्ड की भारत में एंट्री से पहले नई जनरेशन एंडेवर (एवरेस्ट) कुछ समय पहले ही देखा गया था। ये विदेशी मार्केट में फोर्ड एवरेस्ट नाम से बेची जाती है। कंपनी का एक धाकड़ पिकअप ट्रक भी साथ में नजर आया था जो देश में लॉन्च किया जा सकता है।

कितनी दमदार है एवरेस्ट

फोर्ड एवरेस्ट एसयूवी के साथ कंपनी 2.0-लीटर टर्बो डीजल और 2.0-लीटर बाइ-टर्बो डीजल इंजन दे सकती है। एसयूवी का टर्बो इंजन 168 बीएचपी ताकत बनाता है, वहीं बाइ-टर्बो इंजन दमदार है और 208 बीएचपी ताकत जनरेट करता है। टर्बो डीजल इंजन वेरिएंट के साथ आपको 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने वाला है, वहीं बाइ-टर्बो डीजल वेरिएंट 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited