दो पहियों पर चलती दिखी New Generation Renault Duster, जल्द लॉन्च होगी कार

New Generation Renault Duster: नई जनरेशन रेनॉ डस्टर की दो पहियों टेस्टिंग की जा रही है। हालिया नजर आई एसयूवी टेस्टिंग के दौरान दो पहियों पर चलती दिखी है जो इसकी मजबूती दर्शाता है। भारत में भी इस मिड साइज एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा जो संभवतः 2025 की शुरुआत या मध्य तक होगा।

New Generation Renault Duster Caught Testing

एसयूवी टेस्टिंग के दौरान दो पहियों पर चलती दिखी है जो इसकी मजबूती दर्शाता है।

मुख्य बातें
  • रेनॉ डस्टर की दो पहियों पर टेस्टिंग
  • भारत में जल्द लॉन्च होगी नई कार
  • बड़े बदलावों के साथ आ रही डस्टर
New Generation Renault Duster: रेनॉ इंडिया नई जनरेशन डस्टर की टेस्टिंग जोर-शोर से कर रही है और हाल में इसकी नई फोटो सामने आई हैं। हालिया नजर आई एसयूवी टेस्टिंग के दौरान दो पहियों पर चलती दिखी है जो इसकी मजबूती दर्शाता है। भारत में भी इस मिड साइज एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा जो संभवतः 2025 की शुरुआत या मध्य तक होगा। नई पीढ़ी की रेनॉ डस्टर लुक, स्टाइल और डिजाइन के मामले में जोरदार है, पिछली जनरेशन की तुलना में ये बिल्कुल बदल गई है। यहां एसयूवी के साथ नया इंजन और तकनीक भी मिलने वाली है जो इसे पूरी तरह नई कार बनाते हैं।

कितनी सेफ है नई डस्टर

रेनॉ डस्टर की नई जनरेशन को विदेशी मार्केट में डासिया डस्टर के नाम से बेचा जाता है। वयस्कों की सुरक्षा पर नजर डालें तो इस एसयूवी को 40 में से 28.2 अंक मिले हैं जो कुल 70 प्रतिशत होते हैं। बच्चों के लिए नई रेनॉ डस्टर ज्यादा सेफ है जिसके लिए क्रैश टेस्ट में इसे 49 में से 41.6 पॉइंट मिले हैं, ये कुल 84 प्रतिशत स्कोर है। यूरो एनकैप ने इस एसयूवी को और भी कई टेस्ट से गुजारा है जिसके बाद इसकी कुल सेफ्टी रेटिंग 3-स्टार बनी है। उम्मीद पर खरा उतरते हुए रेनॉ की नई जनरेशन डस्टर का केबिन फीचर्स से लोडेड है।

धाकड़ लुक में करेगी वापसी

नई रेनॉ डस्टर या कहें तो रेनॉ की बैजिंग वाली डासिया डस्टर धाकड़ लुक वाली एसयूवी है। इसके बोनट को दमदार लुक दिया गया है, वहीं वाय आकार के एलईडी डीआरएल, बदला हुआ अगला और पिछला प्रोफाइल और वाय आकार के रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स मिले हैं। कार के बाकी डिजाइन को आकर्षक बनाने की लिए व्हील आर्च्स, बॉडी क्लैडिंग, फंक्शनल रूफ रेल्स, पिलर पर लगा पिछले दरवाजों का हैंडल, एक्सटेंडेड रूफ स्पॉइलर और दमदार अगला और पिछला बंपर दिया गया है।

इंजन और फीचर्स जोरदार

नई डस्टर के केबिन में खूब सारे नए फीचर्स मिलेंगे जिनमें नया 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री सराउंड कैमरा, एडीएएस सूट, पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग पर कंट्रोल्स, नया स्टीयरिंग व्हील, नई डिजाइन का सेंटर कंसोल और नए गियरनॉब के साथ नई सीट अपहोल्स्ट्री शामिल हैं। रेनॉ डस्टर की नई पीढ़ी को 1.6-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड, 1.2-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेंगे। दिलचस्प है कि चुनिंदा मार्केट में ये इंजन एलपीजी से भी चलाया जा सकता है। भारतीय मार्केट में इस कार के साथ बाद के दो इंजन मिल सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited