Hyundai Alcazar Facelift को मिलेंगे क्रेटा से भी ज्यादा फीचर्स, चाबी का रोल बहुत धांसू

2024 Hyundai Alcazar Features: ह्यून्दे 9 सितंबर को नई एल्कजार फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है। जानकारी मिली है कि इसके साथ क्रेटा से भी ज्यादा फीचर्स दिए जाएंगे। एल्कजार फेसलिफ्ट कंपनी की पहली कार होगी जिसके साथ एनएफसी तकनीक पर काम करने वाली डिजिटल की मिलने वाली है।

2024 Hyundai Alcazar Facelift

एल्कजार फेसलिफ्ट कंपनी की पहली कार होगी जिसके साथ डिजिटल की मिलने वाली है।

मुख्य बातें
  • फीचर्स से लोडेड होगी नई एल्कजार
  • क्रेटा से ज्यादा फीचर्स से लैस होगी
  • 9 सितंबर को भारत में होगी लॉन्च
2024 Hyundai Alcazar Features: 9 सितंबर को ह्यून्दे भारत में नई एल्कजार फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है जिसकी बुकिंग भारत में जारी है। इसके इंजन और इंटीरियर की जानकारी भी लॉन्च से पहले ही सामने आ गई है। अब जानकारी मिली है कि इसके साथ क्रेटा से भी ज्यादा फीचर्स दिए जाएंगे। एल्कजार फेसलिफ्ट कंपनी की पहली कार होगी जिसके साथ एनएफसी तकनीक पर काम करने वाली डिजिटल की मिलने वाली है। लुक और स्टाइल में इसे बड़े बदलाव मिलने वाले हैं, वहीं नए फीचर्स और कुछ तकनीकी बदलाव भी नई एल्कजार को मिल सकता है। ह्यून्दे इंडिया का ये इस साल का दूसरा बड़ा लॉन्च होगा, इसे क्रेटा ईवी से पहले लॉन्च किया जाएगा।

केबिन में क्या कुछ नया मिलेगा

नई एल्कजार फेसलिफ्ट में मिले नए फीचर्स की बात करें तो इसके साथ वेंटिलेटेड अगली और पिछले सीट्स दी गई हैं। एनएफसी तकनीक पर काम करने वाली डिजिटल की के जरिए बिना चाबी के कार के डोर हैंडल लॉक या अनलॉक किए जा सकते हैं। इसके अलावा मेमोरी फ्रंट सीट्स के साथ वेलकम रेटरेक्ट, दूसरी रो में वायरलेस चार्जर, ड्राइवर और पैसेंजर के लिए 8-वे पार फ्रंट सीट्स, दूसरी रो के लिए अडजस्टेबल हेडरेस्ट और डैशबोर्ड पर मैगनेटिक पैड दिया गया है। एसयूवी के साथ पहले से 10.25 ट्विन डिस्प्ले मिले हैं जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दिए गए हैं। एसयूवी को और भी कई सारे हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं।

दिखने में बहुत जोरदार एसयूवी

ह्यून्दे एल्कजार का फेसलिफ्ट मॉडल कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। दिखने में ये एसयूवी पहले से बहुत जोरदार है, अब इसकी स्टाइल में कुछ और भी बदलाव किए गए हैं। इसे क्रेटा से अलग बनाने के लिए कई स्टाइल चेंज दिए जाएंगे जिससे मॉडल भी ताजा लगेगा। इसके अलावा एसयूवी का पिछला हिस्सा भी बदल गया है। यहां स्प्लिट हेडलैंप मिलेंगे जो क्रेटा जैसे ही होंगे, लेकिन ग्रिल और अगला बंपर इससे जुदा होगा। अलॉय व्हील्स और साइड प्रोफाइल में बदलाव का अनुमान नहीं है।

कितना दमदार होगा इंजन

ह्यून्दे इंडिया नई एल्कजार एसयूवी को 6 और 7-सीटर लेआउट में लॉन्च की जाएगी। इसके साथ 1.5-लीटर का टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के लिकल्प मिलेंगे। पहले भी एसयूवी को यही इंजन विकल्प मिले थे। यहां टर्बो पेट्रोल इंजन 160 एचपी ताकत और 253 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए जाएंगे। दूसरी ओर डीजल इंजन 116 एची ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited