रॉयल एनफील्ड का बड़ा धमाका, हिमालयन 450 लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

Royal Enfield Himalayan Launched: रॉयल एनफील्ड की हिमालयन 450 में यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, स्विप/असिस्ट क्लच, स्प्लिट सीट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलेंगे। अगर बाइक की व्हील की बात करें, तो 21 इंच की फ्रंट और 17 इंच की रियर व्हील मिलेंगे। कंपनी ने कीमत का भी ऐलान कर दिया है।

royal Enfield, Himalayan 450 launched,

royal Enfield, Himalayan 450 launched,

Royal Enfield Himalayan Launched: रॉयल एनफील्ड ने आज अपनी नई हिमालयन 450 बाइक को लॉन्च करने वाली है। 6 स्पीड ट्रांसमिशन वाली हिमालयन 450 में सर्कुलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइट्स, डुअल चैनल एबीएस से लैस है। रॉयल एनफील्ड की हिमालयन 450 में यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, स्विप/असिस्ट क्लच, स्प्लिट सीट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलेंगे। अगर बाइक की व्हील की बात करें, तो 21 इंच की फ्रंट और 17 इंच की रियर व्हील मिलेंगे।

इंजन दमदार

रॉयल एनफील्ड ने इंजन को 3,000 rpm पर अपने पीक टॉर्क का 90 प्रतिशत देने के लिए ट्यून किया है। गियरबॉक्स में कोई क्विकशिफ्टर नहीं है, इसके बजाय इसमें शिफ्ट को और अधिक आसान बनाने के लिए एक स्लिप और असिस्ट क्लच मिलता है। नई हिमालयन की सबसे बड़ी और खासियत इसका इंजन है। 450cc के लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ ये बाइक आएगी। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने नई हिमालयन पर साल 2017 में काम शुरू किया था।

कितनी है कीमत?

नई हिमालयन का वजन 196 किलोग्राम है और इसमें 17-लीटर फ्यूल टैंक कंपनी ने दिया है। हिमालयन में दो राइडिंग मोड 'इको और स्पोर्ट' मिलेंगे। नई हिमालयन की कीमत 2.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। बता दें कि नई हिमालयन की बुकिंग पहले से ही चल रही है। ग्राहक 10,000 रुपये की टोकन राशि के साथ इसे करा सकते हैं। ये बाइक चार वेरिएंट में मार्केट में उपलब्ध होगी।

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत

  • बेस (काजा ब्राउन) 2.69 लाख रुपये
  • पास (स्लेट हिमालयन साल्ट, स्लेट पॉपी ब्लू) 2.74 लाख रुपये
  • समिट (कामेट व्हाइट) 2.79 लाख रुपये
  • समिट (हेनले ब्लैक) 2.84 लाख रुपये
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited