Hero Splendor: आ गई नई वाली स्प्लेंडर, अब 82,911 रुपये में मिलेंगे ये खास फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है और हाल ही में कंपनी ने अपनी आइकॉनिक बाइक स्प्लेंडर+ का XTEC 2.0 वेरिएंट लॉन्च किया है। स्प्लेंडर के इस नए वेरिएंट में LED हेडलाइट, H शेप वाली टेललाइट और आरामदायक के साथ-साथ कई शानदार सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। भारत में इस बाइक को 82,911 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

Hero Splendor+

आ गई नई वाली स्प्लेंडर, अब 82,911 रुपये में मिलेंगे ये खास फीचर्स

Hero Splendor: हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। हाल ही में कंपनी ने अपनी आइकॉनिक बाइक स्प्लेंडर के नए स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 वेरिएंट को लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि स्प्लेंडर के नए वेरिएंट में आपको ज्यादा आरामदायक और सेफ्टी से संबंधित ज्यादा फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि यह बाइक 73 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज प्रदान करती है। स्प्लेंडर, दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक भी है और इसकी 30वीं सालगिरह का जश्न मानाने के लिए ही कंपनी ने बाइक का नया वेरिएंट लॉन्च किया है। भारत में इस बाइक की कीमत 82,911 रुपये रखी गई है।

नई स्प्लेंडर में क्या है खास?

नई स्प्लेंडर में आपको LED हेडलाइट देखने को मिलती हैं और बाइक में हाई इंटेंसिटी पोजीशन लैंप (HIPL) का इस्तेमाल भी किया गया है। बाइक में पीछे की तरह H आकार वाली हेडलाइट भी दी गई है। कंपनी का दावा है कि पहले से ज्यादा आरामदायक और सुरक्षित यह बाइक 73 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज भी देती है। नई स्प्लेंडर में डिजिटल स्पीडोमीटर भी दिया गया है और साथ ही इको इंडिकेटर, RTMI (रियल टाइम में माइलेज दिखाने वाला इंडिकेटर), SMS और कॉल के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और हजार्ड लाइट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

नई स्प्लेंडर का इंजन

नई स्प्लेंडर में आपको 100cc का इंजन देखने को मिलता है जो 7.9 हॉर्सपावर और 8.05 nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में i3s सिस्टम भी दिया गया है जिसे आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम के नाम से जाना जाता है। कंपनी का कहना है कि इस सिस्टम की बदौलत बाइक 73 किलोमीटर प्रतिघंटे की बेस्ट इन क्लास माइलेज देती है। राइडर को ज्यादा आराम देने के लिए बाइक में लंबी सीट दी गई है और साथ ही बाइक में ग्लवबॉक्स भी है जो बेहतर सुविधा प्रदान करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited