डीलरशिप लेवल पर शुरू हुई नई Tata Curvv की बुकिंग्स, जानें क्या है अनुमानित कीमत

Tata Curvv Unofficial Bookings Open: टाटा मोटर्स 7 अगस्त को बिल्कुल नई कर्व कूपे-एसयूवी से भारत में पर्दा हटाने वाली है। डेब्यू से पहले ही इस कार की डीलरशिप लेवल पर बुकिंग शुरू हो गई है। इस खबर में हम कर्व ईवी और आईसीई की अनुमानित कीमत बता रहे हैं।

Tata Curvv SUV Unofficial Bookings Open

एसयूवी के कई फीचर्स सामने आ गए हैं जिनमें एडीएएस और पैडल शिफ्टर्स शामिल हैं।

मुख्य बातें
  • टाटा कर्व की अनाधिकारिक बुकिंग शुरू
  • 7 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी कार
  • इलेक्ट्रिक और ईंधन से चलने वाली SUV
Tata Curvv Unofficial Bookings Open: टाटा मोटर्स 7 अगस्त 2024 को नई एसयूवी कर्व एसयूवी लॉन्च करने वाली है। इसका पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वर्जन उपलब्ध मार्केट में आएगा। कंपनी ने हाल में कर्व के आईसीई और इलेक्ट्रिक वर्जन की साथ में टेस्टिंग का टीजर जारी किया है। टीजर में एसयूवी के कई फीचर्स सामने आ गए हैं जिनमें एडीएएस और पैडल शिफ्टर्स शामिल हैं। अब देशभर में कुछ डीलर्स ने इसकी अनाधिकारिक बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। अनुमान है कि कर्व ईवी की कीमत 20 लाख रुपये होगी, वहीं पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कर्व 10.50 लाख रुपये शुरुआती कीमत पर मिलेगी। नैक्सॉन ईवी की तर्ज पर कर्व ईसी भी दो वेरिएंट - एमआर और एलआर में पेश की जा सकती है जिनका मतलब मीडियम रेंज और लॉन्ग रेंज है।

सिंगल चार्ज में कितना चलेगी

नई टाटा कर्व इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ 40.5 किलोवाट बैटरी पैक मिल सकता है। मीडियम रेंज मॉडल सिंगल चार्ज में करीब 460 किमी तक रेंज देता है, वहीं लॉन्ग रेंज को फुल चार्ज करने पर 500 से 550 किमी तक चलाया जा सकता है। बता दें कि टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहनों पर बड़ा दांव पहले ही लगा चुकी है और फिलहाल देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें बेचने वाली कंपनी भी टाटा ही है। सही समय पर सही गाड़ी लॉन्च कर इलेक्ट्रिक कार मार्केट में कंपनी ने दबदबा बना लिया है।

इंजन वाली एसयूवी भी आएगी

टाटा मोटर्स नई 2024 कर्व एसयूवी के साथ बिल्कुल नई डिजाइन के एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप दे सकती है। इसके साथ ही हेडलैंप्स को जोड़ता एक एलईडी बार भी मिल सकता है। एसयूवी को ए-पिलर पर लगे ओआरवीएम, छत की झुकती हुई डिजाइन, शार्क फिन एंटीना, एल-शेप एलईडी टेललाइट्स और पिछले बंपर पर नंबर प्लेट के लिए छोड़ी गई जगह भी मिल सकती है। स्पाय फोटोज में नई टाटा कर्व काफी खूबसूरत स्टांस वाली एसयूवी नजर आ रही है।

कैसा हो सकता है केबिन

2024 टाटा कर्व एक कूपे एसयूवी होगी जिसके साथ हाइटेक केबिन मिलने का अनुमान है। कार के केबिन में 12.3-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिल सकता है जो पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस होगा। इसके अलावा एसी बटन, इलेक्ट्रिक सनरूफ के लिए टच सेंसिटिव बटन मिल सकते हैं, वहीं 2 स्पोक वाला स्टीयरिंग व्हील, नया गियर लीवर, ड्राइव मोड्स के लिए रोटरी डायल और दो रंगों वाला इंटीरियर मिलने की संभावना है। एसयूवी को 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिल सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited