नई Innova Crysta खरीदने वाले हैं तो बढ़ा लें अपना बजट, कंपनी ने इतनी बढ़ा दी कीमत

Toyota Innova Crysta Price Hike: कंपनी ने इस एमपीवी के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमत 10,000 रुपये तक बढ़ा दी है। फिलहाल इस पैसा वसूल और फुल जगहदार कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये है। इनोवा क्रिस्टा के सिर्फ जीएक्स प्लस वेरिएंट के 7 और 8-सीटर दोनों लेआउट की कीमत 10,000 रुपये तक बढ़ा दी गई है।

Toyota Innova Crysta GX Plus

फिलहाल इस पैसा वसूल और फुल जगहदार कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये है।

मुख्य बातें
  • Toyota Innova Crysta हुई महंगी
  • कंपनी ने 10,000 रुपये बढ़ा दी कीमत
  • फिलहाल 19.99 लाख है शुरुआती दाम

Toyota Innova Crysta Price Hike: टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने ग्राहकों की चहेती इनोवा क्रिस्टा एमपीवी की कीमत में तत्काल प्रभाव से इजाफा कर दिया है। कंपनी ने इस एमपीवी के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमत 10,000 रुपये तक बढ़ा दी है। फिलहाल इस पैसा वसूल और फुल जगहदार कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये है। इनोवा क्रिस्टा के सिर्फ जीएक्स प्लस वेरिएंट के 7 और 8-सीटर दोनों लेआउट की कीमत 10,000 रुपये तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में ये नया वेरिएंट इनोवा क्रिस्टा लाइनअप में शामिल किया है।

अब मिल रही लंबी वेटिंग

टोयोटा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली इनोवा क्रिस्टा और हाइक्रॉस की वेटिंग में कटौती हुई है। जुलाई 2024 में इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 6 की जगह 3 से 5 महीने में कार की डिलीवरी मिलने वाली है। हालांकि डीलर्स का कहना है कि स्टॉक बाकी रहने तक करीब 2 महीने में ही ग्राहकों को इनोवा की डिलीवरी दी जा रही है। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस लेने का मन है तो यहां आपको उतना ही इंतजार करना होगा। हाइक्रॉस हाइब्रिड वेरिएंट की वेटिंग अब भी 13 महीने की है।

क्रिस्टा का नया वेरिएंट आया

टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने भारत में कुछ समय पहले ही इनोवा क्रिस्टा एमपीवी का नया जीएक्स प्लस वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने एमपीवी के नए वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 21.39 लाख रुपये रखी है। इनोवा क्रिस्टा लाइनअप में नए जीएक्स प्लस वेरिएंट की जगह जीएक्स और वीएक्स वेरिएंट के बीच की है, वहीं बताए गए जीएक्स वेरिएंट्स के मुकाबले इसके साथ कई नए फीचर्स दिए गए है। इस कीमत के साथ इनोवा क्रिस्टा एमपीवी और भी पैसा वसूल हो गई है और ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से नया वेरिएंट तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें : सलमान के बॉडीगार्ड ने बेटे को गिफ्ट की Mahindra Thar Roxx, खुदके पास Range Rover

नए फीचर्स कौन-कौन से मिले

इनोवा क्रिस्टा के जीएक्स वेरिएंट की तुलना में नए जीएक्स प्लस के साथ कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इनमें रियर कैमरा, ऑटो फोल्ड मिरर्स, डैश कैम, डायमंड कट अलॉय व्हील्स, वुडन पैनल्स और प्रीमियम फैब्रिक वाली सीट्स शामिल हैं। जीएक्स वेरिएंट के मुकाबले नए वेरिएंट को 14 नए फीचर्स दिए गए हैं। जीएक्स प्लस 7 और 8-सीटर लेआउट दोनों में उपलब्ध कराया गया है जिनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 21.39 लाख और 21.44 लाख रुपये रखी गई है। जीएक्स के मुकाबले इसकी कीमत 1.40 लाख से 1.45 लाख रुपये ज्यादा है।

इंजन और मुकाबला दोनों धाकड़

टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा के नए जीएक्स प्लस वेरिएंट में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है। इसके साथ 2.4-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 150 एचपी ताकत और 343 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने सामान्य तौर से इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है। भारतीय मार्केट में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये है जो 26.30 लाख रुपये तक जाती है। टोयोटा के कार लाइनअप में इनोवा क्रिस्टा की जगह इनोवा हाइक्रॉस के नीचे की है। इसका कोई सीधा मुकाबला भारत में फिलहाल मौजूद नहीं है, लेकिन इसकी टक्कर किआ कारेंस और महिंद्रा मराजो से होती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited