निसान मैग्नाइट चलाना अब हुआ और भी ज्यादा आसान, कंपनी ने लॉन्च किया EZ-Shift वेरिएंट

Nissan India ने Magnite का नया EZ-Shift Variant लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 10 नवंबर तक 6.50 लाख रुपये रखी गई है। इसके बाद कंपनी इस वेरिएंट की कीमत में इजाफा करने वाली है।

Nissan Magnite Official Car Of 2023 ICC Cricket World Cup

निसान ने मैग्नाइट के लिए अपने 2-पेडल ट्रांसमिशन को ‘EZ-Shift’ के तौर पर पेश किया है।

मुख्य बातें
  • निसान मैग्नाइट ईजे—शिफ्ट भारत में लॉन्च
  • ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कार
  • इंट्रोडक्टरी एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख
Nissan Magnite EZ-Shift: निसान मोटर इंडिया ने आज नई निसान मैग्नाइट EZ-Shift को 6.50 लाख रुपये शुरुआती कीमत (10 नवंबर तक लागू) पर लॉन्‍च किया है। निसान मैग्नाइट EZ-शिफ्ट में 5-स्‍पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन है जो क्‍लच-मुक्‍त आसान ड्राइविंग की सुविधा के साथ एक्‍सेसिबल ऑटोमेटिक का लाभ दिलाता है। निसान ने मैग्नाइट के लिए अपने 2-पेडल ट्रांसमिशन को ‘EZ-Shift’ के तौर पर पेश किया है। ईजीशिफ्ट गियरबॉक्स मिलने से नई निसान मैग्नाइट को शहरी इलाकों में चलाना काफी आसान काम हो गया है और यही इस गियरबॉक्स की सबसे बड़ी खासियत भी है।

कितना दमदार है इंजन

नई निसान मैग्नाइट के साथ 1.0 लीटर क्षमता वाला इंजन दिया गया है जो मैनुअल के साथ अब EZ-Shift ट्रांसमिशन से लैस है। मैनुअल वेरिएंट के लिए ARAI सर्टिफाइड फ्यूल एफिशिएंसी के चलते मैनुअल में 19.35 kmpl और EZ-Shift में 19.70 kmpl का माइलेज मिलता है। डुअल ड्राइविंग मोड के साथ, निसान मैग्नाइट EZ-शिफ्ट गीयरबॉक्‍स आपको देता है ऑटोमेटिक और मैनुअल ड्राइविंग मोड में से चुनने की सुविधा।

एसयूवी के फीचर्स भी खास

स्‍टॉप एंड गो ट्रैफिक, में इंटेलीजेंट क्रीप फंक्‍शन आपको कम स्‍पीड पर कार को चलाने की सुविधा देता है यानि एक्‍सलरेटर का इस्‍तेमाल किए बगैर ही ब्रेक पैड को रिलीज़ किया जा सकता है। मैगनाइट EZ-शिफ्ट आपके ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एंटी-स्‍टॉल एंड किक-डाउन जैसे फीचर्स की पेशकश करता है। निसान मैग्नाइट EZ-शिफ्ट को ट्रांसमिशन विकल्‍प के तौर पर 1.0 लीटर नैचुरली एस्‍पायरेटेड इंजन के साथ, हाल में लॉन्‍च मैगनाइट KURO स्‍पेशल एडिशन समेत सभी ग्रेड्स (XE Base, XL Mid, XV Upper, XV Pre-Premium) में उपलब्‍ध कराया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited