Ola Roadster Bike: देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, किस वेरिएंट में दे रही है क्या धाकड़ फीचर्स

Ola Roadster Bike Price in India, Features, Variants, Battery Charging and Mileage: हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक सीरीज, ‘रोडस्टर’ को भारत में लॉन्च किया है। इस बाइक को 75,000 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ भारतीय मार्केट में लॉन्च किया गया है। आइये आज आपको बताते हैं कि ओला इलेक्ट्रिक बाइक (Ola Bikes) के कौन से वेरिएंट में आपको क्या कुछ खास मिलता है।

Ola Bike

देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, किस वेरिएंट में दे रही है क्या धाकड़ फीचर्स

Ola Roadster Bike Price in India, Features, Variants, Battery Charging and Mileage: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और बाइक्स को काफी पसंद किया जा रहा है। 2021 में ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को भारत में लॉन्च किया था। वर्तमान समय में यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से एक है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक सीरीज, ‘रोडस्टर’ (Ola Roadster) को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को 75,000 रुपये से 2.5 लाख रुपये की कीमत के बीच लॉन्च किया गया है। आइये आपको बताते हैं कि इस बाइक के किस वेरिएंट में आपको क्या कुछ खास देखने को मिलता है।

ओला रोडस्टर वेरिएंट, फीचर्स, प्राइस, माइलेज, स्पेसिफिकेशन

ओला इलेक्ट्रिक ने रोडस्टर को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिनमें बेस वेरिएंट रोडस्टर X, रोडस्टर सीरीज का टॉप मॉडल रोडस्टर प्रो है, आइये आपको बताते हैं कि इस इलेक्ट्रिक बाइक के कौन से वेरिएंट में आपको क्या कुछ खास देखने को मिलता है।
ओला रोडस्टर स्पीड 0-40 किलोमीटर प्रतिघंटा
ओला रोडस्टर बाइक वेरिएंटओला रोडस्टर बैटरीओला रोडस्टर मोटर की क्षमताओला रोडस्टर रेंज (एक चार्ज में कितनी दूरी)
रोडस्टर X (बेस वेरिएंट)2.5 kWh/3.5 kWh/4.5 kWh11kW200 किलोमीटर'2.8 सेकंडरोडस्टर4.5 kWh/ 6 kWh13kW248 किलोमीटर'2 सेकंड रोडस्टर प्रो (टॉप मॉडल)16 kWh52kW579 किलोमीटर1.2 सेकंड

ओला रोडस्टर X फीचर्स (Ola Roadster X Features, Price )

ओला रोडस्टर X में 11KW की क्षमता वाली इलेक्ट्रिक मोटर है और कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे तेज तर्रार बाइक है। इसकी शुरुआती कीमत 74,999 रुपये है। ये बाइक तीन बैटरी ऑप्शंस, 2.5 kWh, 3.5 kWh और 4.5 kWh के साथ ऑफर की जाती है। 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में इसे सिर्फ 2.8 सेकंड्स लगते हैं। ध्यान रहे रफ्तार का यह जलवा आपको सिर्फ 4.5 kWh वाले ऑप्शन में ही देखने को मिलेगा। बाइक की टॉप स्पीड 124 किलोमीटर प्रतिघंटा है और एक बार चार्ज करने पर यह 200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। बाइक में कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS), डिस्क ब्रेक्स, एडवांस्ड ब्रेक बाय वायर जैसी टेक्नोलॉजी देखने मिलती है। इसके साथ ही रोडस्टर X में आपको स्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको जैसे राइडिंग मोड्स, 4.3 इंच का LCD डिस्प्ले, ओला मैप्स, TPSM अलर्ट, OTA अपडेट, डिजिटल की अनलॉक और ओला इलेक्ट्रिक ऐप कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।
ओला रोडस्टर फीचरविवरण
ओला रोडस्टर प्राइस₹74,999 (शुरुआती कीमत)
ओला रोडस्टर स्पेसिफिकेशन11KW की इलेक्ट्रिक मोटर, तीन बैटरी ऑप्शंस: 2.5 kWh, 3.5 kWh, 4.5 kWh
रफ्तार (0-40 किमी/घंटा)2.8 सेकंड्स (केवल 4.5 kWh वेरिएंट में)
टॉप स्पीड124 किलोमीटर प्रति घंटा
ओला रोडस्टर माइलेजएक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर की दूरी तय
ब्रेकिंग सिस्टमकॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS), डिस्क ब्रेक्स, एडवांस्ड ब्रेक बाय वायर टेक्नोलॉजी
राइडिंग मोड्सस्पोर्ट्स, नॉर्मल, इको
डिस्प्ले4.3 इंच का LCD डिस्प्ले
अन्य फीचर्सओला मैप्स, TPSM अलर्ट, OTA अपडेट, डिजिटल की अनलॉक, ओला इलेक्ट्रिक ऐप कनेक्टिविटी

ओला रोडस्टर (Ola Roadster Features, Specification)

इसके बाद अगले वेरिएंट का नाम रोडस्टर है। यह भी अपने सेगमेंट की सबसे तेज रफ्तार बाइक के रूप में प्रचारित की जा रही है। इस बाइक में आपको 13 kW की क्षमता वाली इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है और बाइक को 3.5 kWh, 4.5kWh और 6 kWh के बैटरी ऑप्शंस के साथ ऑफर किया जाता है। यह वेरिएंट 0-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार सिर्फ 2 सेकंड में हासिल कर लेती है और इसकी टॉप स्पीड 126 किलोमीटर प्रतिघंटे है। एक चार्ज में यह बाइक 248 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। बाइक में हाइपर, स्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। रोडस्टर में आपको 6.8 इंच की TFT टचस्क्रीन, प्रोक्सिमिटी अनलॉक, क्रूज कंट्रोल, सिंगल चैनल ABS और कॉर्नरिंग ABS जैसे फीचर्स ऑफर किये जाते हैं।

रोडस्टर प्रो (Ola Roadster Pro Price, Features, Specification)

इसके बाद रोडस्टर प्रो वेरिएंट है जिसमें 52KW की क्षमता वाली मोटर लगी हुई है। जिसकी शुरूआती कीमत 2,49,999 रुपये है। साथ ही बाइक का एक 16kWh बैटरी वाला वेरिएंट भी है और यह बाइक 0-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार सिर्फ 1.2 सेकंड में पकड़ लेती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 194 किलोमीटर प्रतिघंटा है और यह बाइक एक चार्ज में 579 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। रोडस्टर प्रो में 10 इंच का TFT टचस्क्रीन, USD फॉर्क, टू चैनल ABS और चार राइडिंग मोड्स भी मिलती है। साथ ही इस वेरिएंट में ADAS, 3 लेवल का ट्रेक्शन कंट्रोल और इंटीग्रेटेड राइडिंग मोड्स और एडवांस्ड डिजिटल फीचर्स भी मिलते हैं।
फ़ीचरविवरण
मोटर क्षमता52 KW
शुरुआती कीमत₹2,49,999
बैटरी क्षमता16 kWh
0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने का समय1.2 सेकंड
टॉप स्पीड194 किमी/घंटा
एक चार्ज में दूरी579 किलोमीटर
डिस्प्ले10 इंच का TFT टचस्क्रीन
फ्रंट फोर्क्सUSD फॉर्क
ABSटू चैनल ABS
राइडिंग मोड्सचार राइडिंग मोड्स
ADAS3 लेवल का ट्रेक्शन कंट्रोल और इंटीग्रेटेड राइडिंग मोड्स
डिजिटल फीचर्सएडवांस्ड डिजिटल फीचर्स
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited