Ola CEO ने ट्वीट कर चौंकाया, 15 अगस्त को इलेक्ट्रिक बाइक भी होगी पेश?

Ola Electric के फाउंडर और सीईओ Bhavish Aggarwal ने एक ट्वीट कर मोटरसाइकिल वाला स्टिकर दिखाया है। ये साफ इस बात की ओर इशारा करता है कि कंपनी 15 अगस्त को नई Electric Bike से पर्दा हटाएगी।

Ola Electric Bike

15 अगस्त को कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक भी पेश कर सकती है।

मुख्य बातें
  • 15 अगस्त को ओला करेगी धमाल
  • सबसे सस्ता ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर
  • इलेक्ट्रिक बाइक भी हो होगी शोकेस
New Ola Electric Bike: ओला 15 अगस्त को अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1एक्स लॉन्च करने वाली है जिसकी कीमत संभावित रूप से 1 लाख रुपये के आस-पास होगी। अब ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने नया ट्वीट जारी करते हुए एक अहम बात की ओर इशारा किया है। भाविश ने अपने ट्वीट में मोटरसाइकिल दिखाई है, यानी 15 अगस्त को कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक भी पेश कर सकती है। हाल ही में ट्विटर पर एक और जानकारी सामने आई थी जिसे लेकर भाविश काफी नाखुश थे।

शुक्र है सब कुछ लीक नहीं हुआ

ओला एस1एक्स लॉन्च से पहले ही सुर्खियों में आ चुकी है क्योंकि एक खबर ओला के फाउंडर ने दी है। ट्विटर या कहें तो एक्स पर भाविश ने एक खबर साझा करते हुए एक पत्रकार द्वारा लॉन्च से पहले ही नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की फोटो ली करने की जानकारी दी है। हालांकि भाविश ने सबकुछ लीक नहीं हुआ कहकर ये भी बताया कि वो एंड ऑफ आइस ऐस पार्ट 1 को लेकर काफी उत्साहित हैं। हालांकि अब ये मामला ठंडा हो चुका है और दिलचस्प ये देखना होगा कि नई इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी कितनी रेंज देगी।

कह दी ये बड़ी बात

भाविश अग्रवाल ने इससे पहले फोटोज लीक करने के लिए पत्रकारों पर अपनी नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि जिसने ऐसा किया है वो आगे आकर माफी मांगे, अन्यथा अगली बार जनता के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने के बाद ही उन्हें किसी भी तरह की कोई जानकारी दी जाएगी। बता दें कि लॉन्च इवेंट से पहले मीडिया को पहले नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने का मौका दिया जाता है। यही वजह है कि लॉन्च के दिन जनता तक इसका पहला राइड रिव्यू पहुंच जाता है, लेकिन एंबार्गो का करार तोड़ते हुए किसी ने ओला के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की फोटोज लीक कर दीं।

कीमत 1 लाख रुपये से कम!

ओला इलेक्ट्रिक ने हाल में अपने एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू की है और अब कंपनी इससे भी सस्ता नया ईवी लॉन्च करने वाली है। ओला एस1 एयर की एक्सशोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये है और ये इस समय कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है। ओला 15 अगस्त को नया एस1एक्स लॉन्च करेगी जो भारत में कंपनी का सबसे सस्ता दो-पहिया होगा। माना जा रहा है कि एस1एक्स की एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपये से भी कम होने वाली है।

नया प्लेटफॉर्म मिलेगा

ओला एस1एक्स को कंपनी नई जनरेशन प्लेटफॉर्म के साथ पेश करने वाली है जो कंपनी के आगामी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स में इस्तेमाल किया जाएगा। अनुमान है कि नए एस1एक्स को ओला एस1 एयर वाले बहुत से पुर्जे मिलने वाले हैं। इन दोनों स्कूटर्स का प्लेटफॉर्म भले ही अलग-अलग हो, लेकिन पहियों के साथ सस्पेंशन और बाकी पुर्जे एस1 एयर से लिए जा सकते हैं। इससे ये फायदा होगा कि ओला के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की लागत घट जाएगी और ईवी सस्ता मिलेगा।

क्या-क्या मिल सकता है

ओला एस1एक्स के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और ट्विन गैस चार्ज्ड शॉकर्स, अगले और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम और अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं। ईवी का हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्टर लैंप्स मौजूदा स्कूटर वाले ही होंगे, इसके अलावा एस1एक्स का पिछला हिस्सा भी समान होगा। इसके साथ इंस्ट्रमेंटेशन के लिए स्क्रीन पुराना वाला हो सकता है, वहीं नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और इंटरनेट कनेक्टिविटी पर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited