Ola Electric को कारण बताओ नोटिस, सर्विस सेंटर पर धूल खा रहे ग्राहकों के स्कूटर

Ola Served Show Cause Notice: शिकायतों के इन मामलों पर संज्ञान लेते हुए सेंट्रल कन्ज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी यानी सीसीपीए ने ओला इलेक्ट्रिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हाल में कंपनी के शेयर्स की कीमत भी गिरी है जिसकी बड़ी वजह ग्राहकों की शिकायतें ही हैं। कंपनी के शेयर्स की कीमत भी गिरी है जिसकी बड़ी वजह ग्राहकों की शिकायतें ही हैं।

Ola Electric Show Cause Notice

इस ब्रांड के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

मुख्य बातें
  • ओला को मिला कारण बताओ नोटिस
  • ग्राहकों की शिकायतों को आधार बनाया
  • हर महीने मिलती हैं 80,000 शिकायतें!
Ola Served Show Cause Notice: ग्राहकों की बढ़ती शिकायतों को लेकर बीते कुछ महीनों से ओला इलेक्ट्रिक मुसीबत का सामना कर रही है। यही वजह है कि इस ब्रांड के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सेंट्रल कन्ज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी यानी सीसीपीए ने ओला इलेक्ट्रिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हाल में कंपनी के शेयर्स की कीमत भी गिरी है जिसकी बड़ी वजह ग्राहकों की शिकायतें ही हैं। सीसीपीए ने कई श्रेणियों में हजारों ग्राहकों की शिकायतों के अलावा सर्विस और डिलीवरी में आ रही देरी को आधार बनाकर ये नोटिस जारी किया है।

हर महीने 80,000 शिकायतें

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हर महीने ओला इलेक्ट्रिक को औसत 80,000 शिकायतें ग्राहकों से मिलती हैं। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती शिकायतों के अलावा सर्विस स्टेशन पर धूल खाते ईवी के फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इससे कंपनी के ई-स्कूटर्स की बिक्री घटी है। सितंबर 2024 में ओला के महज 24,000 स्कूटर्स बिके हैं जो 27 प्रतिशत की गिरावट दिखाता है। इसके चलते कंपनी को ओला एस1 रेंज पर जोरदार डिस्काउंट दिया है जिससे बिक्री के आंकड़े को वापस पटरी पर लाया जा सके।

15 दिन में देना होगा जवाब

हाल में ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल और स्टैंडअप कॉमेडियन कुनाल कामरा के बीच कंपनी के प्रोडक्ट को लेकर कहासुनी हुई थी। इसके अगले ही दिन ओला के शेयर्स की कीमत 9 फीसदी तक गिर गई थी। इसके बाद मिला ये कारण बताओं नोटिस त्योहारी सीजन में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री में बड़ा असर डाल सकता है। बीएसई और एनएसई को जानकारी देते हुए ओला इलेक्ट्रिक ने 15 दिन के भीतर इसका जवाब देने की बात कही है। इसके अलावा ये जानकारी भी दी गई है कि इस नोटिस का कंपनी के आर्थिक, ऑपरेशनल या अन्य किसी मुद्दे पर कोई असर नहीं पड़ा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited