पंप पहुंचे, पेट्रोल भरवाया और दे दिया 2,000 रुपये का नोट, फिर जो हुआ VIDEO में देखें!

Social Media पर एक VIDEO वायरल हो रहा है जिसमें पेट्रोल पंप वाला स्कूटर से ईंधन वापस निकालता दिख रहा है। ट्विटर पर एक यूजर ने कहा है कि 2,000 का नोट दिए जाने पर स्कूटर से तेल वापस निकाल लिया गया।

Petrol Pump Worket Drained Out Petrol

पंप वाले ने पहले 2,000 का नोट लेने से मना किया, बाद में होंडा एक्टिवा में भरा पेट्रोल वापस निकाल लिया।

मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
  • पेट्रोल भरवाने के बाद दिया 2,000 का नोट
  • पंप ऑपरेटर ने वापस निकाल लिया तेल
Pump Operator Drains Out Fuel: भारत में 2,000 का नोट बंद होने को लेकर अब मार्केट में कई सारी अफवाहें चलने लगी हैं। कोई इसे दूसरी नोटबंदी बोल रहा है तो बहुत बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो अब 2,000 का नोट लेने से घबराने लगे हैं। हाल में एक अजीब मामला सामने आया है जिसमें पेट्रोल भरवाले के बाद 2,000 रुपये का नोट मिलने पर पंप वाले ने स्कूटर से पेट्रोल वापस निकाल लिया। वीडियो ट्विटर पर सामने आया है जहां बताया गया है कि पंप वाले ने पहले 2,000 का नोट लेने से मना किया, बाद में होंडा एक्टिवा में भरा पेट्रोल वापस निकाल लिया।
कहां का है ये अजीब मामला
मामला उत्तर प्रदेश के जालौन का है जिसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो चुका है। टाइम्स नाउ नवभारत इस खबर की पुष्टि नहीं करता, ये वीडियो के आधार पर बनाई गई खबर है। टिव्टर पर एक यूजर ने ये वीडियो शेयर किया है ये जानकारी दी गई है, हालांकि वीडियो में स्पष्ट नहीं हुआ है कि 2,000 का नोट मिलने की स्थिति में पेट्रोल पंप वाले ने गाड़ी से पेट्रोल वापस निकाला है, या किसी और वजह से।
देशवासियों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है
2000 रुपये के नोट को लेकर लंबे समय से चल रही सुनी-सुनाई बातों पर आज आखिरकार ब्रेक लग गया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को 2000 रुपये के नोट को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। आरबीआई ने देश में काम कर रहे सभी बैंकों को सलाह दी है कि वे तत्काल प्रभाव से 2000 रुपये के नोटों को जारी करना बंद कर दें। हालांकि, देशवासियों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि 2000 रुपये के नोट वैध मुद्रा बने रहेंगे।
क्या है 2,000 के नोट का मुद्दा
क्लीन नोट पॉलिसी के तहत रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को बैंकों से कहा कि वो ग्राहकों को अब 2000 के नोट नहीं जारी करें। इसके साथ ही यह भी कहा कि 2000 के जो नोट चलन में हैं वो कानून वैध हैं। आरबीआई की तरफ से जैसे ही इसकी जानकारी दी गई सियासत, सोशल मीडिया हर जगह सिर्फ एक ही बात कि एक बार फिर नोटबंदी। लोगों के जेहन में भी कई तरह के सवाल कि अब आगे क्या होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited