New Porsche 911 Unveiled: पॉर्श 911 को मिला हाइब्रिड अपग्रेड, अब हो गई इतनी पावरफुल

New Porsche 911 Unveiled: पॉर्श की कारों को उनकी खूबसूरती और बेहद दमदार परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। हाल ही में पॉर्श ने अपनी पॉपुलर स्पोर्ट्स कार 911 के कैरेरा GTS वर्जन को शोकेस किया है। पॉर्श 911 का यह पहला वेरिएंट है जिसमें हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन दिया गया है। इसके साथ ही कार के डिजाईन में भी कुछ बदलाव किये गए हैं।

Porsce 911 Carrera GTS

पॉर्श 911 को मिला हाइब्रिड अपग्रेड, अब हो गई इतनी पावरफुल

Porsche 911 Carrera GTS: पॉर्श की कारों को उनकी खूबसूरती और जबरदस्त परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। पॉर्श 911 कैरेरा, कंपनी की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है। अब हाल ही में पॉर्श ने 911 के कैरेरा GTS वेरिएंट को शोकेस किया है। पॉर्श 911 के कैरेरा GTS वेरिएंट के डिजाईन और इंटीरियर में तो अपग्रेड किया ही गया है साथ ही इसे अब पहले से ज्यादा पावरफुल भी बनाया गया है। इसके साथ ही पॉर्श 911 कैरेरा GTS कंपनी की पहली कार है जिसमें हाइब्रिड पावरट्रेन दिया गया है। पॉर्श 911 का इतिहास 61 साल से भी पुराना है। 61 साल में पहली बार 911 का कोई वेरिएंट हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है। आइये जानते हैं नई पॉर्श 911 कैरेरा GTS में कंपनी ने क्या अपग्रेड दिए हैं।

पॉर्श 911 कार का हाइब्रिड सिस्टम

पॉर्श 911 कैरेरा GTS में मौजूद हाइब्रिड सिस्टम प्लग-इन नहीं है और इसीलिए आपको कार में प्योर EV मोड भी देखने को नहीं मिलता है। कार में पॉर्श का T हाइब्रिड सिस्टम है जिसे 3.6 लीटर के 6 सिलेंडर वाले टर्बोचार्ज इंजन के साथ जोड़ा गया है। कार के इंजन के टर्बोचार्जर में एक मोटर है जो इसे बहुत जल्दी बूस्ट देता है और दूसरी मोटर को 8 स्पीड ड्यूल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इन दोनों की बदौलत पॉर्श 911 कुल 541PS की पावर जनरेट करती है। सिर्फ 3 सेकंड में यह कार 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 312 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

और क्या-क्या बदला पॉर्श 911 कैरेरा GTS

नई वाली पॉर्श 911 भी पुरानी जैसी ही दिखती है लेकिन कार के डिजाईन में कुछ जरूरी बदलाव किये गए हैं। नई पॉर्श 911 कैरेरा GTS में मैट्रिक्स हेडलाइट देखने को मिलती है। इसके साथ ही कार में एयर फ्लेप्स भी पहले से बड़े हैं और यह पहले से ज्यादा हवा अंदर खींच सकते हैं। इतना ही नहीं कार में अब आपको एक्टिव एयर इन्टेक देखने को मिलते हैं। यानी जब कार के इंजन को हवा चाहिए होगी केवल तभी यह एयर फ्लैप्स खुला करेंगे। कार में आपको स्टैण्डर्ड स्पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम देखने को मिलता और इसकी वजह से भी यह कार अन्य कारों के मुकाबले ज्यादा आसानी से पहचान में आ जाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited