Nexon-Venue-XUV 3X0 से पंगा लेने आ रही नई कार, 6 नवंबर को होगी लॉन्च

New Skoda Kylaq Spied Testing: स्कोडा केलक नाम से बेची जाएगी और भारतीय मार्केट में इसे 6 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ पेट्रोल इंजन के विकल्प मिलेंगे और कंपनी मुकाबले के हिसाब से ये पैसा वसूल कार होगी। यानी देश में इसका मुकाबला कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहले से अपनी धाक जमा चुकी कारों से होगा।

Skoda Kylaq To Launch In India Soon

ये कार स्कोडा केलक नाम से बेची जाएगी और भारतीय मार्केट के लिए इस पर से 6 नवंबर को पर्दा हटाया जाएगा।

मुख्य बातें
  • स्कोडा केलक 6 नवंबर को होगी लॉन्च
  • नैक्सॉन और वेन्यू से करेगी मुकाबला
  • सब-4 मीटर सेगमेंट में धमाल मचाएगी
New Skoda Kylaq Spied Testing: स्कोडा इंडिया लगातार नई केलक कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है जिसका प्रोडक्शन रेडी मॉडल इस बार नजर आया है। स्कोडा केलक नाम से बेची जाएगी और भारतीय मार्केट के लिए इस पर से 6 नवंबर को पर्दा हटाया जाएगा। इसके साथ पेट्रोल इंजन के विकल्प मिलेंगे और कंपनी मुकाबले के हिसाब से ये पैसा वसूल कार होगी। इस एसयूवी के साथ स्कोडा इंडिया उस सेगमेंट में एंट्री करने वाली है जहां इस समय सबसे तगड़ा मुकाबला जारी है। यानी देश में इसका मुकाबला कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहले से अपनी धाक जमा चुकी कारों से होगा।

कितना दमदार है इंजन

स्कोडा इंडिया अपनी आगामी एसयूवी के साथ कुशक और स्लाविया जैसे कई मॉडल्स के पुर्जे देने वाली है। इस एसयूवी के साथ 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने वाला है। कंपनी ने ये जानकारी भी दी है कि अब भी स्कोडा का टार्गेट हैचबैक और सेडान के ग्राहक हैं। यानी जहां देश के ज्यादातर लोग अपने लिए नई कार के रूप में कॉम्पैक्ट और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी चुन रहे हैं, वहीं हैचबैक में किफायती और सेडान में पैसा वसूल कारें पसंद की जा रही हैं।

लुक और मुकाबला तगड़ा

स्कोडा ने इस एसयूवी की तमाम जानकारी पर पर्दा डाला हुआ है, लेकिन हालिया टीजर में कंपनी ने इसके चेहरे की झलक जरूर दिखाई है। इस टीजर में एसयूवी के स्प्लिट एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, लंबे साइज का बोनट और इसपर रिजेस, आकर्षक व्हील अर्च्स और रूफ रेल्स नजर आए हैं। नई स्कोडा एसयूवी की जगह कंपनी के कार लाइनअप में कुशक के नीचे की होगी। भारतीय मार्केट में इसका जोरदार मुकाबला होने वाला है, क्योंकि सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में इसे टाटा नैक्सॉन, ह्यून्दे वेन्यू, किआ सॉनेट और महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्स0 जैसी कारों से मुकाबला करना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited