Royal Enfield Classic 350: ‘डुग-डुग’ वाली आवाज से फिर दीवाना बनाने आई नई क्लासिक 350, 2 लाख में मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

रॉयल एनफील्ड ने कुछ समय पहले ही गोरिल्ला 450 बाइक लॉन्च की थी जिसके बाद से लोग बेसब्री से कंपनी की सबसे पॉपुलर बाइक, क्लासिक 350 के नए वेरिएंट के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे। इतंजार खत्म हुआ, नई क्लासिक 350 2024 लॉन्च हो चुकी है। भारत में इसे 2 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। आइये जानते हैं नई क्लासिक में क्या कुछ है खास।

Royal Enfield Classic 350

‘डुग-डुग’ वाली आवाज से फिर दीवाना बनाने आई नई क्लासिक 350, 2 लाख में मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

Royal Enfield Classic 350: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है और कंपनी के कुछ बाइक मॉडल्स तो इतने पॉपुलर हैं कि कोई भी इन्हें एक नजर में पहचान लेता है। क्लासिक 350 भी ऐसी ही एक बाइक है। हाल ही में कंपनी ने नई क्लासिक 350 2024 लॉन्च कर दी है। कुछ समय पहले ही कंपनी ने गोरिल्ला 450 बाइक लॉन्च की थी और तभी से लोग नई क्लासिक 350 के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। भारत में नै क्लासिक 350 को 2 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। आइये जानते हैं नई क्लासिक 350 में क्या कुछ खास फीचर्स मिलते हैं।

पहले से क्या कुछ बदला
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 2024 में नई LED हेडलाइट्स देखने को मिलती हैं। LED इंडीकेटर्स सिर्फ बाइक के टॉप मॉडल में ही मिलते हैं जबकि अन्य वेरिएंट्स में हलोजन वाले इंडीकेटर्स ही मिलते हैं। लेकिन आपके पास LED इंडीकेटर्स में अपग्रेड करने का ऑप्शन मौजूद है जिसके लिए अतिरिक्त पैसे देने होंगे। क्लासिक 350 के सिग्नल और एमराल्ड वेरिएंट में एडजस्टेबल लीवर्स भी मिलते हैं। सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में मौजूद डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में अब गेयर पोजीशन इंडिकेटर भी है। नई क्लासिक 350 के सभी वेरिएंट्स में ड्यूल चैनल ABS स्टैण्डर्ड फीचर के रूप में मौजूद है।

पहले से महंगी तो है लेकिन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत पहले से ज्यादा तो है लेकिन बाइक में नए और एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इतना ही नहीं, बाइक पहले से ज्यादा सेफ भी हो गई है। नई क्लासिक 350 के इंजन की बात करें तो आपको अभी भी पुरानी बाइक्स वाला 349cc का J सीरीज इंजन मिलता है जो 20.2 हॉर्सपावर और 27nm तक का टॉर्क जनरेट कर सकता है। बाइक में आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फॉर्क तो पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्सोर्बर सस्पेंशन सेटअप देखने को मिलता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited