बिना किसी कवर के नजर आई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650, इन खास फीचर्स से होगी लोडेड

रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 बाइक को देश के साथ-साथ दुनिया में भी काफी पसंद किया जाता है। फिलहाल कंपनी क्लासिक के 650cc वाले वेरिएंट पर काम कर रही है। हाल ही में इस वेरिएंट को बिना किसी कवरिंग के स्पॉट किया गया है।

Royal Enfield Classic 650

बिना किसी कवर के नजर आई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650, इन खास फीचर्स से होगी लोडेड

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को देश के साथ-साथ दुनिया में भी बहुत पसंद किया जाता है। कंपनी की अनेकों बाइक्स में क्लासिक 350 की अलग ही साख है। देश के साथ ही पूरी दुनिया अपने बोल्ड और मस्कुलर लुक्स की बदौलत क्लासिक 350 बाइक बेहद पॉपुलर है। फिलहाल कंपनी आगामी क्लासिक 650 पर काम कर रही है। हाल ही में इस बाइक को बिना किसी कवर के स्पॉट किया गया है। आइए जानते हैं रॉयल एनफील्ड की नई और ज्यादा दमदार क्लासिक 650 में क्या कुछ खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इंजन में क्या है नया

नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 में 648cc का वही इंजन देखने को मिलेगा जो कंपनी की अन्य 650cc वाली बाइक्स में देखने को मिलता है। यह इंजन 47 हॉर्सपावर और 52nm तक का टॉर्क जनरेट कर सकता है। बाइक को ज्यादा आरामदायक बनाने के लिए इस इंजन में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। इंजन को 6 स्पीड गेयरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

डिजाइन में क्या कुछ होगा नया
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 को लंदन में बिना कवरिंग के स्पॉट किया गया है। बाइक में क्रोम रंग वाला इंजन कवर देखने को मिलता है। डिजाइन के मामले में यह बाइक बहुत हद तक क्लासिक 350 जैसी ही है। बाइक को नवंबर 2024 में इटली के मिलान में आयोजित होने वाले EICMA में पेश किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड द्वारा यह बाइक गोवा में आयोजित किये जाने वाले मोटोवर्स नामक इवेंट में इस बाइक को साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited