लॉन्च हुए 1 साल भी नहीं हुआ और Royal Enfield ने बेच डालीं 2 लाख Hunter 350

Royal Enfield ने अगस्त 2022 में नई Hunter 350 मोटरसाइकिल लॉन्च की थी जिसकी 2 लाख यूनिट बिकने का आंकड़ा पूरा हो गया है। कंपनी ने साल भर से भी कम समय में बिक्री का ये मुकाम हासिल कर लिया है।

Royal Enfield Hunter 350 Retro Vs Metro

मार्केट में ग्राहकों के बीच ये बाइक बहुत पॉपुलर हो गई है जिसकी गवाही बिक्री का ये नंबर दिखाता है।

मुख्य बातें
  • रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की बिक्री
  • 1 साल के अंदर बेची 2 लाख हंटर
  • स्क्रैंबलर स्टाइल की जबरदस्त बाइक
Royal Enfield hunter 350 Sales: रॉयल एनफील्ड को हंटर 350 मोटरसाइकिल लॉन्च किए 1 साल भी पूरा नहीं हुआ है और कंपनी ने इसकी 2 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है। अगस्त 2022 में लॉन्च हुई हंटर 350 की 1 लाख यूनिट बिकने का आंकड़ा रॉयल एनफील्ड ने फरवरी 2023 में हासिल किया था और इस बाइक की अगली 1 लाख यूनिट 5 महीने में ही बिक चुकी हैं। स्क्रैंबलर स्टाइल की ये मोटरसाइकिल शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.50 लाख रुपये है जो 1.75 लाख रुपये तक जाती है। भारतीय मार्केट में ग्राहकों के बीच ये बाइक बहुत पॉपुलर हो गई है जिसकी गवाही बिक्री का ये नंबर दिखाता है।

इथेनॉल ब्लेंड पेट्रोल से भी चलेगी

रॉयल एनफील्ड ने पेट्रोल के साथ ई20 यानी इथेनॉल से चलने वाली नई हंटर 350 मोटरसाइकिल डीलरशिप भेजना शुरू कर दिया है। ओबीडी2 मानकों वाली नई मोटरसाइकिल अब अपटू ई20 पेट्रोल स्टिकर के साथ आने वाली है। कंपनी ने इस अपडेट के अलावा नई बाइक में और कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। रॉयल एनफील्ड ने नई हंटर 350 को नए ईंधान नियमों के हिसाब से अपग्रेड कर दिया है। बता दें कि कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है जिसकी पुष्टि आयशर मोटर्स के एमडी और सीईओ सिद्धार्थ लाल ने कर दी है।

कितना दमदार है बाइक का इंजन

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के साथ 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन दिया गया है जो एयर-कूल्ड तकनीक वाला है। ये इंजन 20.11 बीएचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी ने नई हंटर 350 के इंजन को काफी बेहतर बनाया है और ये दमदार भी है। यही इंजन मीटिओर 350 और क्लासिक 350 के साथ भी दिया गया है, लेकिन हंटर 350 का इंजन अलग ट्यूनिंग के साथ आता है।

जल्द आएगी इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्डफ!

लंबे समय से ये खबर चर्चा में है कि रॉयल एनफील्ड जल्द मार्केट में नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है। अब कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने इस खबर पर मोहर लगा दी है। फिलहाल कंपनी 350सीसी, 450सीसी और 650सीसी बाइक्स भारतीय मार्केट में बेच रही है। रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक के लिए कंपनी चेन्नई के नजदीक नया उत्पादन प्लांट खोलने वाली है। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि 60 एकड़ में ये प्लांट तैयार किया जा रहा है और कंपनी इस प्लांट पर जोरदार इन्वेस्टमेंट करने वाली है।

क्या बोले कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर

रॉयल एनफील्ड के फाइनेंशियल रिजल्ट घोषित करते हुए कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने ये पुष्टि कर दी है कि इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल पर काम किया जा रहा है। कंपनी स्टार्क फ्यूचर के साथ मिलकर ये इलेक्ट्रिक बाइक्स बना रही है, स्टार्क फ्यूचर में रॉयल एनफील्ड ने 50 मिलियन यूरो यानी करीब 450 करोड़ रुपये निवेश कर चुकी है और इन दोनों के बीच स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप हुई है। इसके अलावा कंपनी इन इलेक्ट्रिक बाइक्स के लिए बैटरी भी इनहाउस तैयार कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited