Royal Enfield ने इस समस्या के चलते जारी किया बड़ा रिकॉल, देखें लिस्ट में आपकी गाड़ी तो नहीं

Royal Enfield Global Recall: ग्राहकों के बीच इसका जबरदस्त क्रेज करीब 1 दशक से जारी है, लेकिन अब कंपनी ने कुछ ग्राहकों को टेंशन दे दिया है। रॉयल एनफील्ड ने 2022 से 2023 के बीच बनी बाइक्स के लिए रिकॉल जारी किया है। रुटीन टेस्टिंग के दौरान कंपनी ने पाया कि इसके रियर और साइड रिफ्लैक्टर्स में कोई दिक्कत आ रही है।

Royal Enfield Global Recall Issued

रॉयल एनफील्ड ने 2022 से 2023 के बीच बनी बाइक्स के लिए रिकॉल जारी किया है।

मुख्य बातें
  • Royal Enfield ने जारी किया Recall
  • 2022 से 2023 के बीच बनी ये बाइक्स
  • रियर और साइड रिफ्टलैक्टर में समस्या
Royal Enfield Global Recall: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स भारत में हर सड़क पर बहुतायत में दिखती हैं। ग्राहकों के बीच इसका जबरदस्त क्रेज करीब 1 दशक से जारी है, लेकिन अब कंपनी ने कुछ ग्राहकों को टेंशन दे दिया है। रॉयल एनफील्ड ने 2022 से 2023 के बीच बनी बाइक्स के लिए रिकॉल जारी किया है। रुटीन टेस्टिंग के दौरान कंपनी ने पाया कि इसके रियर और साइड रिफ्लैक्टर्स में कोई दिक्कत आ रही है। कुछ बाइक्स के रिफ्लैक्टर्स सही से काम करते नहीं दिखे जिसका सीधा प्रभाव इनकी विजिबलिटी पर पड़ता है। यानी रिफ्लैक्टर्स के कम चमकने का कारण रोड सेफ्टी को संकट में डालता है।

कम चमक रहे रिफ्लैक्टर्स

रॉयल एनफील्ड ने 2022 से 2023 के बीच बनाए गए प्रभावित वाहनों के लिए रिकॉल जारी किया है, हालांकि ये दिक्कत कुछ ही मोटरसाइकिल में देखी गई है। कंपनी ने कहा कि, एहतियात के तौर पर ये रिकॉल किया गया है ताकि हमारे ग्राहकों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। हालांकि अब तक इस मामले में ज्यादा शिकायतें सामने नहीं आई हैं। इस परेशानी को दूर करने के लिए कंपनी ग्लोबल मार्केट में बाइक्स के रिफ्लैक्ट मुफ्त में बदलने वाली है।

दुनिया भर में रिकॉल जारी

रॉयल एनफील्ड ने ग्लोबल मार्केट में ये रिकॉल जारी किया है जो कई चरणों में पूरा किया जाएगा। इसकी शुरुआत दक्षिण कोरिया, युनाइटेड स्टेट्स और कनाडा जैसे देशों से होगी, वहीं भारत, ब्राजील, लेटिन अमेरिका, यूरोप और युनाइटेड किंगडम जैसे देशों में मरम्मत और सुधार का काम किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि रिफ्लैक्टर्स बदलने का काम सिर्फ 15 मिनट में पूरा हो जाएगा। ब्रांड की सर्विस टीम प्रभावित वाहनों के मालिकों से संपर्क करेंगी और उनके नजदीकी सर्विस सेंटर पर इसकी मरम्मत के लिए बुलाएंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited