95,000 से भी कम कीमत पर लॉन्च हुई Royal Enfield Classic 500, जानें कैसे है संभव

Royal Enfield Classic 500 Scale: रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक का 1ः3 स्केल मॉडल पेश किया है। इस स्केल मोटरसाइकिल को हाथ से बनाया गया है और खिलौने जैसी इस बाइक की कीमत असली मोटरसाइकिल जितनी ही है। रॉयल एनफील्ड की वेबसाइट पर जाकर इस खरीद सकते हैं और सीमित संख्या में कंपनी ने इसे उपलब्ध कराया है।

Royal Enfield Classic 500 Scale Model

रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक का 1ः3 स्केल मॉडल पेश किया है।

मुख्य बातें
  • रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 स्केल 1ः3
  • 94,990 रुपये में खरीद सकते हैं बाइक
  • सीमित संख्या में कराया गया है उपलब्ध
Royal Enfield Classic 500 Scale: रॉयल एनफील्ड ने नई क्लासिक 500 मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 95,000 रुपये से भी कम है। यकीनन आप ये कीमत देखकर चौंक गए होंगे, लेकिन ये किसी असली क्लासिक 500 मोटरसाइकिल की कीमत नहीं है। रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक का 1ः3 स्केल मॉडल पेश किया है। इस स्केल मोटरसाइकिल को हाथ से बनाया गया है और खिलौने जैसी इस बाइक की कीमत असली मोटरसाइकिल जितनी ही है। रॉयल एनफील्ड की वेबसाइट पर जाकर इस खरीद सकते हैं और सीमित संख्या में कंपनी ने इसे उपलब्ध कराया है। दिलचस्पी रखने वाले बाइक की नंबर प्लेट कस्टमाइज भी करा सकते हैं।

हू-ब-हू रॉयल एनफील्ड जैसी

कंपनी द्वारा तैयार किया गया क्लासिक 500 का ये स्केल मॉडल दिखने में बिल्कुल नई मोटरसाइकिल जैसी है। स्केल मॉडल की लंबाई 780 मिमी है और चौड़ाई 380 मिमी है, वहीं इसकी हाइट 261 मिमी है। कंपनी ने इस स्केल मोटरसाइकिल को 964 पुर्जों से मिलाकर बनाया है जिसके चलते इसका भार करीब 8.5 किग्रा हो जाता है। यही वजह है कि स्केल मॉडल होने के बावजूद ये हू-ब-हू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 जैसी नजर आ रही है। बाइक को 7 रंगों - क्रोम ब्लैक, मरून क्रोम, फॉरेस्ट ग्रीन क्रोम, टील ग्रीन, बैटल ग्रीन, गन ग्रे और जेट ब्लैक में पेश किया गया है।

पहली बार कब दिखी थी

रॉयल एनफील्ड ने अगस्त 2024 में नई क्लासिक 350 लॉन्च करने समय पहली बार क्लासिक 500 का स्केल मॉडल दिखाया था। अब स्केल मॉडल लॉन्च करते हुए रॉयल एनफील्ड के चीफ कमर्शियल ऑफिसर यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, 1ः3 स्केल मॉडल को अंतरिम रूप से एक पैशन प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया गया था और इसे बेचने का कोई इरादा कंपनी का नहीं था। अब इसे एक कलेक्टिंग आइटम के तौर पर पेश किया गया है। जोरदार मांग के बाद हम बाइक के स्केल मॉडल को रिलॉन्च कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited