Royal Enfield करने वाली है सबसे बड़ा धमाका, इलेक्ट्रिक बाइक्स ला रही कंपनी

Royal Enfield की मोटरसाइकिल का भारतीय मार्केट में एकतरफा दबदबा है और अब कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारियों में जुट गई है। 2024 की पहली तिमाही तक इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में लॉन्च हो सकती है।

Royal Enfield Electric Motorcycle

रॉयल एनफील्ड चेन्नई के नजदीक नया उत्पादन प्लांट खोलने वाली है।

मुख्य बातें
  • Royal Enfield की पहली Electric Bike
  • 2024 की पहली तिमाही तक होगी लॉन्च!
  • ताकत में बिल्कुल कम नहीं पड़ेगी e-Bike
Royal Enfield First Ever Electric Motorcycle: लंबे समय से ये खबर चर्चा में है कि रॉयल एनफील्ड जल्द मार्केट में नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है। फिलहाल कंपनी 350सीसी, 450सीसी और 650सीसी बाइक्स भारतीय मार्केट में बेच रही है। अब ये जानकारी सामने आई है कि अगले साल की शुरुआती तक कंपनी देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर देगी। इसके लिए रॉयल एनफील्ड चेन्नई के नजदीक नया उत्पादन प्लांट खोलने वाली है। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि 60 एकड़ में ये प्लांट तैयार किया जा रहा है और कंपनी इस प्लांट पर जोरदार इन्वेस्टमेंट करने वाली है।
बैटरी निर्माताओं से चल रही है बात
कंपनी नया प्लांट बनाने के अलावा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए बैटरी निर्माताओं से भी बात कर रही है। इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड प्रोजेक्ट में 1,000 से 1,500 करोड़ रुपये निवेश करने वाली है जिसके लिए कई बड़े बैटरी निर्माताओं से या तो डील कर चुकी है, या फिर बातचीत का दौर जारी है। इसके बाद प्रोडक्शन बढ़ने पर ई-बाइक के लिए निवेश भी बढ़ाया जाएगा। अनुमान है कि नई इलेक्ट्रिक बाइक का उत्पादन साल के अंत या अगले साल ही शुरुआत में चालू हो जाएगा, वहीं 2024 की पहली तिमाही में नई बाइक को लॉन्च किया जा सकता है।
ताकत में कोई कमी नहीं आएगी!
रॉयल एनफील्ड अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को बिल्कुल नए एल प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, इसे कंपनी स्पेन की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता के साथ मिलकर बना रही है। बता दें कि रॉयल एनफील्ड का मालिकाना हक आयशर मोटर्स के पास है जिसने 2022 में स्टार्क फ्यूचर एसएल में नीतिगत निवेश किया है। ये दोनों कंपनियां मिलकर आगामी इलेक्ट्रिक बाइक्स के रिसर्च और डेवेलपमेंट के अलावा टेक्निकल लाइसेंस पर काम करेंगी। बता दें कि आरई इलेक्ट्रिक बाइक के साथ 96वोल्ट हाई परफॉर्मेंस बैटरी मिल सकती है जिसकी मदद से ये काफी दमदार बनेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited