रॉयल एनफील्ड करने वाली है बड़ा धमाका, 8 नई बाइक्स जल्द पेश करेगी कंपनी

Royal Enfield मार्केट में अपना दबदबा कायम रखने के लिए जल्द ही 8 नई मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च करने वाली है. इनमें कई अलग--अलग स्टाइल और डिजाइन वाली 350 सीसी से लेकर 650 सीसी तक की बाइक्स शामिल हैं.

Royal Enfield New Motorcycle

कंपनी आने वाले समय में कई सारी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है

मुख्य बातें
  • 8 नई रॉयल एनफील्ड बाइक्स होंगी लॉन्च
  • सस्ती से लेकर महंगी मोटरसाइकिल शामिल
  • अलग-अलग स्टाइल और डिजाइन मिलेंगे
Royal Enfield New Bikes: रॉयल एनफील्ड ने भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में अपना दबदबा सालों से कायम रखा है और अब कंपनी इसे और ज्यादा मजबूत करने वाली है. कंपनी आने वाले समय में कई सारी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने जे-प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है और 650 सीसी मोटरसाइकिल भी बढ़िया डिमांड में हैं. अब कंपनी देश में 8 नई बाइक्स लॉन्च करने का प्लान लेकर चल रही है. यहां हम आपको हर नई बाइक की जानकारी दे रहे हैं.
बुलेट 350
रॉयल एनफील्ड के जे-प्लेटफॉर्म पर लॉन्च की जाने वाली सबसे ताजा बाइक बुलेट 350 होगी. ये नई मोटरसाइकिल मौजूदा बुलेट 350 की जगह लेने वाली है और संभावित रूप से इसकी कीमत हंटर 350 से कुछ ज्यादा होगी. नई बुलेट 350 को कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली क्लासिक 350 का इंजन और चेसी मिलेंगे और इसका डिजाइन पहले ही तरह बेसिक होने वाला है.
हिमालयन 450
लंबे समय से रॉयल एनफील्ड हिमायन के नए मॉडल पर काम कर रही है जो मौजूदा मॉडल से दमदार होगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये 450 सीसी इंजन के साथ आएगी, वहीं मौजूदा मॉडल के साथ 411 सीसी इंजन मिलता है. दिलचस्प बात ये भी है कि नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के साथ लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा. ये पहली बार होगा जब कंपनी लिक्विड-कूल्ड इंजन किसी बाइक को देगी.
स्क्रैम 450
हिमालयन 450 का नेकेड वर्जन भी रॉयल एनफील्ड लॉन्च करने वाली है जो अलॉय व्हील्स के साथ आएगी और रोजाना के इस्तेमाल के लिए उपयुक्त होगी. इसकी जगह हिमालयन 450 के ठीक नीचे की होगी. बाइक के अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में स्प्रिंग सस्पेंशन लगाए जाएंगे. कंपनी छोट पहियों के साथ नई बाइक को सिंगल पीस सीट देने वाली है.
सुपर मीटिओर 650
कंपनी की दमदार मोटरसाइकिल भी काफी डिमांड में हैं और सुपर मीटिओर 650 रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी क्रूजर बाइक है. कंपनी इसे जल्द मार्केट में लाने वाली है. इस नई 650 सीसी मोटरसाइकिल के क्रूजर डिजाइन को निखारने के लिए आगे की ओर फुटपैग्स लगाए गए हैं, वहीं अपस्वेप्ट हैंडल और खास सीट भी इसमें शामिल हैं.
शॉटगन 650
लंबे समय से रॉयल एनफील्ड एसजी 650 चर्चा में बनी हुई है जो एक बॉबर मोटरसाइकिल है. इसके प्रोडक्शन मॉडल का नाम शॉटगन 650 हो सकता है. इसके साथ ज्यादातर पुर्जे सुपर मीटिओर वाले ही लगे होंगे, इसके अलावा सिंगल सीट, चॉप्ड फेंडर्स और सेंट्रल फुटपैंग्स दिए जाएंगे. ये कंपनी की सबसे महंगी मोटरसाइकिल के रूप में लॉन्च होगी.
स्क्रैंबलर 650
भारतीय मार्केट में कई सारी कंपनियां अपनी दमदार स्क्रैंबलर बाइक्स बेचती हैं और इनके खरीदारों की संख्या भी काफी है. रॉयल एनफील्ड भी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए स्क्रैंबलर 650 मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है. इसे टेस्टिंग के दौरान चेन्नई में देखा जा चुका है. ये बाइक स्क्रैंबलर डिजाइन, स्पोक व्हील्स, सिंगल पीस सीट औैर साइड माउंटेड एग्ज्हॉस्ट के साथ नजर आई है.
कॉन्टिनेंटल जीटी 650
रॉयल एनफील्ड लंबे समय से मार्केट में कॉन्टिनेंटल जीटी बेच रही है जिसका नया अवतार कंपनी पेश करने वाली है. हल में इसका टेस्ट मॉडल दिखा है जो अलॉय व्हील्स, नए टेललैंप डिजाइन और नए काउल के साथ नजर आया है. कंपनी इस मोटरसाइकिल के साथ कई किस्म की एक्सेसरीज भी ऑफर कर सकती है. बाइक के दो मॉडल टेस्टिंग के दौरान देखे गए हैं.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited