त्योहारों के सीजन में Royal Enfield करेगी बड़ा धमाका, नई Himalayan 450 होगी लॉन्च!

Royal Enfield लगातार New Himalayan 450 मोटरसाइकिल की टेस्टिंग देश की सड़कों पर कर रही है। ताजा जानकारी के हिसाब से कंपनी नई बाइक को त्योहारों के सीजन यानी नवंबर 2023 में कहीं लॉन्च कर सकती है।

2023 Royal Enfield Himalayan 450

अनुमान है कि नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 नवंबर में ही लॉन्च की जाएगी।

मुख्य बातें
  • नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450
  • नवंबर 2023 में लॉन्च हो सकती है
  • लगातार हो रही है इसकी टेस्टिंग
2023 Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड त्योहारों के सीजन में बड़ा धमाका करने वाली है। ताजा रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी नई हिमालयन 450 मोटरसाइकिल ला रही है जो संभवतः नवंबर 2023 में लॉन्च करीर जाएगी। नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की रिव्यू राइड 30 अक्टूबर और 1 नवंबर 2023 को होने वाली है और इसे हिमाचल प्रदेश के मनाली में चलाने का मौका मिलेगा। लंबे समय से कंपनी नई बाइक की टेस्टिंग भारतीय सड़कों पर कर रही है और अब ये लॉन्च के लिए तैयार नजर आ रही है। अनुमान है कि नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 नवंबर में ही लॉन्च की जाएगी।

दिखने में मौजूदा बाइक जैसी

टेस्टिंग के दौरान नई हिमालयन 450 को कई बार देखा जा चुका है, साफ है कि लुक के मामले में बाइक मौजूदा हिमालयन जैसी ही होगी। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के साथ बड़े साइज का विंडस्क्रीन मिलने वाला है, वहीं इसका अगला मडगार्ड किसी पंछी की चोंच सा नजर आ रहा है। इस नई मोटरसाइकिल का टीजर भी कंपनी ने जारी कर दिया है और ये रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक होगी। फीचर्स की बात करें तो इसके साथ पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, यूएसडी फोर्क्स और नया सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा।

कितना दमदार होगा इंजन

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के साथ 450 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। हालांकि अब तक कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की ताकत का आंकड़ा साझा नहीं किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई बाइक का इंजन 40-45 एचपी ताकत और करीब 40 एनएम पीक टॉर्क बनाएगा। बेहतर ऑफरोडिंग के हिसाब से ट्यून किए सस्पेंशन और 6-स्पीड गियरबॉक्स बाइक को मिल सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने नई हिमालयन 450 को शहरी रास्तों के साथ ऑफरोडिंग के लिए तैयार किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited