कल होगा Skoda की पहली Compact SUV का नामकरण, जोरदार मुकाबला करेगी

Skoda New Compact SUV: स्कोडा ने भारत के लिए कुछ समय पहले नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की घोषणा की थी। अब इसके नामकरण की तारीख आ चुकी है। कंपनी भारतीय मार्केट में 21 अगस्त 2024 को नई एसयूवी से पर्दा हटाने वाली है। इसका मुकाबला पंच और एक्स्टर जैसी कारों से होगा।

Skoda New Compact SUV

स्कोडा इंडिया उस सेगमेंट में एंट्री करने वाली है जहां इस समय सबसे तगड़ा मुकाबला जारी है।

मुख्य बातें
  • स्कोडा की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी
  • कल भारत में की जाएगी पेशकश
  • पंच और एक्सटर से होगा मुकाबला
Skoda New Compact SUV: स्कोडा इंडिया ने कुछ समय पहले ही अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी का टीजर जारी किया था। अब इसके नामकरण की तारीख आ चुकी है। कंपनी भारतीय मार्केट में 21 अगस्त 2024 को नई एसयूवी से पर्दा हटाने वाली है। इसके साथ पेट्रोल इंजन के विकल्प मिलेंगे और कंपनी की पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ इसे भी पेश किया जाएगा। स्कोडा ने अब तक इस सब-4 मीटर एसयूवी का नाम उजागर नहीं किया है, लेकिन कंपनी ने बताया है कि इन पांच नामों - केलाक, केमाक, केरॉक, करिक और क्विड में से कोई इस नई कार को दिया जा सकता है। यानी स्कोडा इंडिया उस सेगमेंट में एंट्री करने वाली है जहां इस समय सबसे तगड़ा मुकाबला जारी है।

कितना दमदार है इंजन

स्कोडा इंडिया अपनी आगामी एसयूवी के साथ कुशक और स्लाविया जैसे कई मॉडल्स के पुर्जे देने वाली है। इस एसयूवी के साथ 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने वाला है। कंपनी ने ये जानकारी भी दी है कि अब भी स्कोडा का टार्गेट हैचबैक और सेडान के ग्राहक हैं। यानी जहां देश के ज्यादातर लोग अपने लिए नई कार के रूप में कॉम्पैक्ट और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी चुन रहे हैं, वहीं हैचबैक में किफायती और सेडान में पैसा वसूल कारें पसंद की जा रही हैं।

लुक और मुकाबला तगड़ा

स्कोडा ने इस एसयूवी की तमाम जानकारी पर पर्दा डाला हुआ है, लेकिन हालिया टीजर में कंपनी ने इसके चेहरे की झलक जरूर दिखाई है। इस टीजर में एसयूवी के स्प्लिट एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, लंबे साइज का बोनट और इसपर रिजेस, आकर्षक व्हील अर्च्स और रूफ रेल्स नजर आए हैं। नई स्कोडा एसयूवी की जगह कंपनी के कार लाइनअप में कुशक के नीचे की होगी। भारतीय मार्केट में इसका जोरदार मुकाबला होने वाला है, क्योंकि सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में इसे टाटा नैक्सॉन, ह्यून्दे वेन्यू, किआ सॉनेट और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी कारों से मुकाबला करना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited