Tata Altroz बनी भारत की सबसे सस्ती कार जिसके साथ मिलती है सनरूफ

Tata Motors ने कुछ समय पहले ही भारत में Altroz का CNG वेरिएंट लॉन्च किया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.55 लाख रुपये है। ये भारत की सबसे सस्ती कार बन गई है जिसके साथ Sunroof दी जाती है।

Tata Altroz बनी भारत की सबसे सस्ती कार जिसके साथ मिलती है सनरूफ
मुख्य बातें
  • भारत की सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार
  • शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.55 लाख
  • अल्ट्रोज सीएनजी के साथ मिली सनरूफ
Most Affordable CNG Car: भारत में सीएनजी कारों की डिमांड काफी बढ़ गई है और ग्राहक अब महंगे पेट्रोल की जगह सीएनजी कारों में दिलचस्पी दिखाने लगे हैं। टाटा मोटर्स की अल्ट्रोज भी भारत में काफी पसंद की जाती है जिसका सीएनजी वेरिएंट फुल पैसा वसूल डील बन चुका है। कंपनी ने इस सीएनजी कार के साथ सिंगल पेल इलेक्ट्रिक सनरूफ दी है जिसके बाद ये भारत की सबसे सस्ती कार बन गई है जिसके साथ सनरूफ दी जाती है। इसके बाद ह्यून्दे आई20 का नंबर आता है जिसके सनरूफ वाले वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.90 लाख रुपये है।

मिला डुअल सिलेंडर सेटअप

टाटा मोटर्स ने कुछ दिन पहले ही अल्ट्रोज आईसीएनजी भारत में लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.55 लाख रुपये है। ये भारत में पहली सीएनजी कार है जिसके साथ ट्विन सिलेंडर सीएनजी सिस्टम दिया गया है। यही वजह है कि कार में अब ग्राहकों को बाकी सीएनजी कारों की तुलना में पर्याप्त बूट स्पेस मिलने लगा है। इसके अलावा टिआगो और टिगोर के बाद ये टाटा की तीसरी सीएनजी कार है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अल्ट्रोज और पंच के आईसाएनजी वर्जन पेश किए थे, इनमें से अल्ट्रोज को कंपनी ने भारत में लॉन्च कर दिया है।

कितनी खास है टाटा पंच सीएनजी

टाटा मोटर्स ने पंच कॉम्पैक्ट एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट को 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन दिया है जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। स्टैंडर्ड मॉडल में ये इंजन 86 एचपी और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं सीएनजी मॉडल में ये ताकत घटकर 72.5 एचपी और 103 एनएम रह जाती है। बता दें कि टाटा अल्ट्रोज और पंच सीएनजी को सीधे सीएनजी पावर पर स्टार्ट किया जा सकता है और ये फीचर मुकाबले की किसी कार में फिलहाल उपलब्ध नहीं कराया गया है।

अल्ट्रोज सीएनजी भी इतनी दमदार

टाटा पंच सीएनजी की तर्ज पर कंपनी ने अल्ट्रोज सीएनजी के साथ भी यही इंजन दिया है जो 77 एचपी ताकत जनरेट करता है। इस प्रीमियम हैचबैक के साथ नया डुअल-सिलेंडर सीएनजी सेटअप मिला है जिसकी मदद से ग्राहकों को सामान रखने के लिए भी खूब जगह मिलने वाली है। टाटा पंच में भी इतना बूटस्पेस दिया गया है कि ग्राहकों को सीएनजी मॉडल के सबसे बड़े ड्रॉबैक की चिंता नहीं होगी। बता दें कि फीचर्स के मामले में अल्ट्रोज और पंच सीएनजी स्टैंडर्ड मॉडल जैसी ही हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited