Tata Curvv Vs Hyundai Creta: क्या क्रेटा से सुपरहिट का टैग छीन पाएगी टाटा कर्व, कौन सी कार में मिलते हैं क्या फीचर्स

टाटा कर्व को भारत में लोगों के सामने पेश किया जा चुका है और इसके टीजर में इंटीरियर और इसके फीचर्स से संबंधित अधिकतर जानकारी भी सामने आ चुकी है। लेकिन टाटा कर्व का मुकाबला भारत में सुपरहिट का टैग प्राप्त कर चुकी क्रेटा से होगा। आइये जानते हैं क्रेटा के मुकाबले कर्व में आपको कौन से बेहतर फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Tata Curvv Vs Hyundai Creta

क्या क्रेटा से सुपरहिट का टैग छीन पाएगी टाटा कर्व, कौन सी कार में मिलते हैं क्या फीचर्स

Tata Curvv Vs Hyundai Creta: टाटा जल्द ही अपनी कूप SUV कर्व को भारत में लॉन्च करने वाली है। टाटा कर्व को भारत में पेट्रोल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा। टाटा कर्व पहली देशी कूप SUV होगी। लेकिन फिलहाल टाटा कर्व के रास्ते में ह्यून्दे क्रेटा खड़ी है। ह्यून्दे क्रेटा देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली SUVs में से एक है और ये इतनी पॉपुलर है कि इसे सुपरहिट का टैग तक मिल चुका है। ऐसे में यह सवाल पूछना लाजमी है कि क्या ह्युंदे क्रेटा से सुपरहिट का टैग टाटा कर्व छीन पाएगी? आइये जानते हैं कि टाटा कर्व और ह्यून्दे क्रेटा में आपको कौन से खास फीचर्स मिलते हैं।

ह्यून्दे क्रेटा के खास फीचर्स
2024 ह्यून्दे क्रेटा के साथ तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं, इनमें पहले से मिल रहे 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल हैं। एसयूवी को नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो लेटेस्ट जनरेशन वर्ना में भी मिला है। पहले के दोनों इंजन क्रमशः 113 बीएचपी और 114 बीएचपी ताकत बनाते हैं, वहीं इनके साथ 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईवीटी और 6-सपीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मिले हैं। टर्बो पेट्रोल इंजन काफी दमदार है और 157 बीएचपी के साथ 253 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। क्रेटा के साथ दो नए 10.25-इंच स्क्रीन दिए गए हैं, इनमें एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरा फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए है। इसके डैशबोर्ड पर भी नए डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं जिससे इसे ताजा लुक मिला है। पूरे केबिन को ताजा लुक देने के लिए एसयूवी में नई अपहोल्स्ट्री दी गई है जो इसे पहले से आकर्षक बनाती है।

टाटा कर्व के खास फीचर्स

नई टाटा कर्व एसयूवी के साथ 3 इंजन विकल्प मिलने वाले हैं जिनमें नया 1.5-लीटर क्रेल डीजल, 1.2-लीट पेट्रोल और 1.2-लीटर एल जीडीआई पेट्रोल इंजन शामिल हैं। इसके साथ आपको पैडल शिफ्टर, टाटा हैरियर से ली गई स्टीयरिंग, नैक्सॉन जैसा डैशबोर्ड, पैनोरमिक सनरूफ, लेवल 2 एडीएएस, 2 पोजिशन रियर सीट रिक्लाइनर, फ्लश डोर हैंडल्स के साथ वेलकम लाइट, वॉइस असिस्टेड सनरूफ के साथ नेचुरल लाइट कंट्रोल और कई अन्य मजेदार फीचर्स मिलने वाले हैं। एसयूवी के अगले हिस्से में वेंटिलेटेड और पावर्ड सीट्स दी जाएगी। इसके अलावा लेदरेट अपहोल्स्ट्री, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, वायरलेस चार्जर और मूड लाइटिंग के साथ पैनोरमिक सनरूफ भी मिलने वाले हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited