टाटा की इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार को खरीदने ग्राहकों में लगी होड़, मिली 20,000 बुकिंग्स

टाटा मोटर्स की हालिया लॉन्च टिआगो ईवी के लिए ग्राहकों की दमदार प्रतिक्रिया देखने को मिली है और कंपनी ने ऐलान किया है कि नई ईवी के लिए 20,000 बुकिंग्स मिल चुकी हैं. अब ग्राहकों को इसकी खास कीमत का लाभ नहीं मिलेगा.

Tata Tiago EV

टाटा मोटर्स ने बताया है कि इस ईवी को पहले 20,000 ग्राहक मिल चुके हैं.

मुख्य बातें
  • टाटा टिआगो ईवी को 20,000 बुकिंग
  • टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती ई-कार
  • दमदार रेंज के साथ आई टिआगो ईवी
Tata Tiago EV Bookings: टाटा मोटर्स ने कुछ दिन पहले ही मार्केट में नई टिआगो ईवी लॉन्च की है जिसके लिए ग्राहकों का दमदार रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है. कुछ दिन पहले ही टाटा मोटर्स ने इस कार के लिए 10,000 बुकिंग मिलने की घोषणा की थी और 24 घंटे के भीतर ही इस इलेक्ट्रिक हैचबैक के लिए 10,000 बुकिंग मिली थीं. कंपनी ने इंट्रोडक्टरी कीमत को 20,000 ग्राहकों तक बढ़ा दिया था और अब हालिया जानकारी में टाटा मोटर्स ने बताया है कि इस ईवी को पहले 20,000 ग्राहक मिल चुके हैं. कहने का मतलब अब जो ग्राहक इस कार की बुकिंग कराएंगे, उन्हें खास कीमत का फायदा नहीं मिलेगा.
जनवरी 2023 से मिलेगी डिलीवरी
टाटा मोटर्स ने जानकारी दी है कि नई टिआगो ईवी जनवरी 2023 से ग्राहकों को मिलना शुरू हो जाएगी, हालांकि दिन या समय के बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं कहा है. टाटा मोटर्स का कहना है कि 24 किलोवाट-आवर बैटरी पैक को ग्राहकों की डिमांड के बाद प्राथमिकता से तैयार किया जा रहा है. कार के साथ कंपनी ने 19.2 किलोवाट-आवर बैटरी पैक भी दिया है जो सिंगल चार्ज में 250 किमी तक रेंज देता है, हालांकि ग्राहकों को 315 किमी प्रति चार्ज वाला बैटरी पैक पसंद आ रहा है. इसे घर में या फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है. डीसी फास्ट चार्जर से ये कार 57 मिनट में 10-80 फीसदी चार्ज हो जाती है.
6 सेकंड से कम में 60 किमी/घंटा
टाटा मोटर्स ने टिआगो ईवी के अगले हिस्से में ईवी ग्रिल लगाई है जो दिखने में खूबसूरत है, इसके अलावा केबिन में लैदरेट अपहोल्स्ट्री दी गई है. टिआगो ईवी में 4 ड्राइविंग मोड्स मिले हैं जिससे ये इलेक्ट्रिक हैचबैक स्पोर्ट मोड में 0-60 किमी/घंटा रफ्तार सिर्फ 5.7 सेकंड में पकड़ लेती है. इलेक्ट्रिक हैचबैक को किफायती जरूर बनाया गया है लेकिन इसके फीचर्स में कोई नहीं आई है. यहां स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी मिली है.
हार्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 स्पीकर्स
इस कार के अगले हिस्से में जोरदार कॉस्मैटिक बदलाव दिए गए हैं जिससे पहली झलक में ही आप जान जाते हैं कि ये टिआगो ईवी है. टाटा ने नई ईवी के इंटीरियर को भी बहुत आकर्षक बनाया है. यहां ग्राहकों को गियर नॉब नहीं मिलेगा और पैडल भी सिर्फ ब्रेकिंग और एक्सेलरेशन के लिए है. टाटा ने टिआगो ईवी में 8 स्पीकर्स दिए हैं और कार के केबिन में सहूलियत के लिए हार्मन का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited