टाटा ने पंजाब में शुरू किया नया स्क्रैप सेंटर शुरू किया, कुल देशभर में कंपनी के 4 सेंटर्स

टाटा मोटर्स ने पंजाब में अपना चौथा स्क्रैप सेंटर शुरू कर दिया है। कंपनी ने कहा, “यह मील का पत्थर टाटा मोटर्स के जयपुर, भुवनेश्वर और सूरत में पिछले तीन ऐसे केंद्रों की शानदार सफलता के बाद आया है।

Tata New Scrap Centre (Representational Image)

टाटा मोटर्स ने पंजाब में पंजीकृत वाहन कबाड़ इकाई (आरवीएसएफ) शुरू की है।

मुख्य बातें
  • टाटा मोटर्स का चौथा स्क्रैप सेंटर
  • पंजाब में शुरू हो जाएगी स्क्रैपिंग
  • जयपुर, भुवनेश्वर, सूरत में बाकी
Tata New Scrap Centre: प्रमुख वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने पंजाब में पंजीकृत वाहन कबाड़ इकाई (आरवीएसएफ) शुरू की है। कंपनी की यह ऐसी चौथी इकाई है। टाटा मोटर्स ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि मोरिंडा में ‘आरई.डब्ल्यूआई.आरई- रीसाइकिल विद रेस्पेक्ट’ (सम्मान के साथ पुनर्चक्रण) नाम की इस इकाई का अनावरण उसके टाटा मोटर्स यात्री वाहन और टाटा यात्री इलेक्ट्रिक वाहन खंड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने किया।

12,000 वाहन होंगे स्क्रैप

यह इकाई पर्यावरण-अनुकूल प्रक्रियाओं का उपयोग करते हुए प्रतिवर्ष 12,000 वाहनों को सुरक्षित और स्थायी रूप से कबाड़ में बदलने की क्षमता रखती है। वाहन कबाड़ इकाई को टाटा मोटर्स की साझेदार दादा ट्रेडिंग कंपनी ने विकसित किया। वह इसका संचालन भी करेगी। टाटा इससे पहले भी कई जगहों पर स्क्रैप सेंटर लगा चुकी है, इसके अलावा कई अन्य कंपनियां भी इसकी तरह के स्क्रैपिंग सेंटर्स लगा चुकी हैं जिससे पुराने वाहनों को नष्ट करना आसान हो सके।

मिलते हैं कई फायदे

कंपनी ने कहा, “यह मील का पत्थर टाटा मोटर्स के जयपुर, भुवनेश्वर और सूरत में पिछले तीन ऐसे केंद्रों की शानदार सफलता के बाद आया है। यह पर्यावरण-अनुकूल पहल के प्रति इसके समर्पण को और मजबूत करता है।” गौरतलब है कि वाहन स्क्रैप कराने के आपको बहुत सारे फायदे मिलते हैं जिससे नया वाहन खरीदने में काफी डिस्काउंट मिलता है। कुल मिलाकर ना सिर्फ पर्यावरण को फायदा होता है, बल्कि आपकी जेब भी गर्म होती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited